लॉकडाउन में ऑटो में रख काॅलोनियों में बेच रहे थे शराब, आगरा में तीन गिरफ्तार

ठेके बंद होने के चलते शराब के शौकीनों के लिए किया था इंतजाम। कालोनियों में फेरी लगाकर होम डिलीवरी की तरह कर रहे थे काम। आगरा के कमला नगर थाने की पुलिस ने चेकिंग में पकड़ा तो खुला राज। आरोपितों से देशी शराब के 270 पव्वे बरामद किए।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:43 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:43 AM (IST)
लॉकडाउन में ऑटो में रख काॅलोनियों में बेच रहे थे शराब, आगरा में तीन गिरफ्तार
पुलिस ने ऑटो में शराब बेचने वालों को गिरफ्तार किया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। शराब के शौकीनों के लिए इस धंधे से जुड़े लोग कोई न कोई जुगाड़ या तरीका खोज ही लेते हैं। कोरोना कर्फ्यू में अंग्रेजी और देशी शराब की दुकानों पर पहरा सख्त हाे गया। अवैध शराब की बिक्री करने वालों ने इसका रास्ता तलाश लिया। उन्होंने आटो में देशी शराब के पव्वे रखकर उनकी फेरी लगाकर बेचना शुरू कर दिया। पाॅश कालोनियों से लेकर बस्ती और गांव तक शराब के शौकीनों तक होम डिलीवरी शुरू कर दी।

आगरा के कमला नगर थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान आटो से फेरी लगाकर देशी शराब की होम डिलीवरी करने वाले गैंग के पर्दाफाश किया। आटो समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से देशी शराब के 270 पव्वे बरामद किए। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इंस्पेक्टर कमला नगर नरेंद्र शर्मा ने बताया कि गुरुवार की सुबह पुलिस टीम मनोहरपुर गांव में गश्त पर थी। इसी दौरान एक आटो में सवार तीन लोगों को रोका। उन्होंने मास्क भी नहीं लगाया था।

इंस्पेक्टर के अनुसार पूछताछ करने पर आरोपितों ने अपना नाम धन सिंह निवासी गांव जपावली धौलपुर, राजेश कुमार निवासी गांव घुरकुआ नगला सिंघी फीरोजाबाद और रविंद्र निवासी गांव काेयला थाना अल्लागंज शाहजहांपुर बताया। आरोपितों का कहना था कि कि वह पुष्पांजलि सिटी समेत आसपास की कालोनियों में शराब के शौकीन लोगों को फेरी लगाकर बेचते हैं। आरोपितों से देशी शराब के 270 पव्वे बरामद किए हैं। तीनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम व महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

एक पव्वे पर पांच से दस रुपये तक ज्यादा लेते थे

फेरी लगाकर देशी शराब बेचने के आरोपितों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह ग्राहक की जरूरत के अनुसार उससे कीमत वसूलते थे। यह कीमत पांच से दस रुपये तक होती थी। देशी शराब वह राजस्थान आैर हरियाणा से लेकर आते थे। वहां यहां की तुलना में सस्ती कीमत पर देशी शराब मिलती है। 

chat bot
आपका साथी