Loot in Agra: आगरा में लूट का आरोपित वाणिज्यकर अधिकारी का चालक गिरफ्तार

Loot in Agra 25 हजार रुपये इनाम घोषित था आरोपित पर अब पकड़ा गया। वाणिज्यकर के असिस्टेंट कमिश्नर समेत दो अधिकारी अभी फरार। आरोपित को एंटी करप्शन कोर्ट मेरठ में पेश करने ले जा रहे हैं। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:28 PM (IST)
Loot in Agra: आगरा में लूट का आरोपित वाणिज्यकर अधिकारी का चालक गिरफ्तार
25 हजार का इनाम था इसी ड्राइवर के उपर।

आगरा, जागरण संवाददाता। मथुरा के चांदी कारोबारी से लूट के मामले में आरोपित वाणिज्यकर अधिकारियों को चालक पुलिस ने सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। वाणिज्यकर के असिस्टेंट कमिश्नर और वाणिज्यकर अधिकारी अभी फरार हैं। ये कोर्ट में समर्पण की तैयारी कर रहे हैं। पुलिस दोनों की तलाश में दबिश दे रही है।

मथुरा के गोविंद नगर निवासी प्रदीप अग्रवाल 30 अप्रैल को बिहार से चांदी के गहने बेचकर मथुरा लौट रहे थे। तभी लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल से वाणिज्यकर अधिकारियों और कर्मचारियों ने उन्हें कब्जे में ले लिया। इसके बाद आफिस ले जाकर उनसे बैग में रखे 43 लाख रुपये लूट लिए थे। व्यापारी की शिकायत पर हुई विभागीय जांच के बाद 12 मई को इस मामले में लोहामंडी थाने में अमानत में ख्यानत की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वाणिज्यकर कमिश्नर मिनिस्ती एस के पत्र के बाद मुकदमे में अधिकारियों को नामजद किया गया। इसमें असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्यकर अजय कुमार, वाणिज्यकर अधिकारी शैलेंद्र कुमार, आरक्षी संजीव कुमार और अधिकारियों के निजी चालक दिनेश कुमार नामजद किए गए। मुकदमे की विवेचना एसएसपी ने सीओ सदर राजीव कुमार को दे दी। विभागीय जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मुकदमे में लूट और भष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराएं बढ़ा दी गई। संजीव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।वाणिज्यकर अधिकारी और उनका निजी चालक फरार था। एसएसपी मुनिराज जी. ने उन पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। उधर, अधिकारी एंटी करप्शन कोर्ट मेरठ में समर्पण को प्रार्थना पत्र भी दे चुके थे। सोमवार रात लोहामंडी पुलिस ने मलपुरा निवासी दिनेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर लोहामंडी सुनील कुमार का कहना है कि आरोपित को एंटी करप्शन कोर्ट मेरठ में पेश करने ले जा रहे हैं। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है। 

chat bot
आपका साथी