कूड़ेदान बन गया लंगड़े की चौकी नाला

नाले में हर दिन फेंका जाता है तीन टन कूड़ा एनएचएआइ मथुरा खंड के अफसरों ने भी मूंद रखी हैं आंखें दो किमी लंबा नाला दस फीट है गहरा छह माह पूर्व नाले की हुई थी सफाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:33 PM (IST)
कूड़ेदान बन गया लंगड़े की चौकी नाला
कूड़ेदान बन गया लंगड़े की चौकी नाला

आगरा,जागरण संवाददाता। नगर निगम के अफसरों की लापरवाही के चलते लंगड़े की चौकी नाला कूड़ेदान बन गया है। नाले में हर दिन तीन टन कूड़ा फेंका जाता है। इससे जरा सी बारिश में नाला चोक हो जाता है और बैक मारने लगता है।

नाले के बैक मारने से नेशनल हाईवे-19 के आसपास के क्षेत्रों में पानी भर जाता है। दो किमी लंबा नाला छह माह पूर्व साफ हुआ था। नाले की गहराई दस फीट और चौड़ाई 12 फीट है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) मथुरा खंड के अफसरों ने भी आंखें मूंद रखी हैं। नाले में सफाई कर्मचारी भी कूड़ा फेंकते हैं।

नाले में कूड़ा न फेंकने की अपील : नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने लोगों से नाले में कूड़ा न फेंकने की अपील की है। लंगड़े की चौकी नाला, खतैना, नौबस्ता नाला, काजीपाड़ा नाला, नूरी गेट नाला प्रमुख रूप से ऐसे नाले हैं जिनमें हर दिन कई टन कूड़ा फेंक जाता है। इससे नाले जल्द चोक हो जाते हैं। नाले में कूड़ा फेंकने वालों को चिन्हित किया जाएगा।

सिल्ट उठाने के साथ नाला सफाई का चला कार्य : मंगलवार को नगर निगम की टीम ने यमुनापार, आवास विकास कालोनी सेक्टर एक, तीन, नौ, 14, शाहगंज, लोहामंडी क्षेत्रों में नाला सफाई और सिल्ट उठान का विशेष अभियान चलाया।

हर नाले का होगा सत्यापन : मेयर नवीन जैन का कहना है कि शहर में जो भी बड़े नाले हैं। हर नाले का सत्यापन किया जाएगा।

- आसपास के दुकानदार हर दिन नाले में कूड़ा फेंकते हैं। नगर निगम कार्यालय में तीन शिकायतें की जा चुकी हैं लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

शिव शंकर गुप्ता, क्षेत्रीय निवासी - तीन माह पूर्व नाला चोक हो गया था। एक हिस्से में नाले की सफाई कराई गई थी लेकिन इसके बाद नाले को तलीझाड़ साफ नहीं कराया गया।

श्याम सिंह, क्षेत्रीय निवासी - छह माह पूर्व नाला साफ हुआ था। नाले को टुकड़ों में साफ किया जाता है। नाले को कूड़ेदान के रूप में प्रयोग किया जाता है।

जेएस अग्रवाल, क्षेत्रीय निवासी

chat bot
आपका साथी