जरा सी बारिश में टेढ़ी बगिया और रोहता में जलभराव

घरों और दुकानों में पानी भरने से लोगों को हुई परेशानी पाश कालोनी से लेकर मलिन बस्तियों में भरा पानी इस साल ठीक से नहीं हुई है नालों की सफाई सिल्ट भरी होने से नाले जल्द हुए चोक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:10 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:10 PM (IST)
जरा सी बारिश में टेढ़ी बगिया और रोहता में जलभराव
जरा सी बारिश में टेढ़ी बगिया और रोहता में जलभराव

आगरा, जागरण संवाददाता। मंगलवार शाम जरा सी बारिश में टेढ़ी बगिया, गली नंबर आठ और नौ, रोहता, मधुनगर, सेवला, जयपुर हाउस और कमला नगर के कुछ हिस्से में जलभराव हो गया। टेढ़ी बगिया में घरों और दुकानों में पानी भरने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोग छतों पर सामान लेकर पहुंच गए। वहीं बारिश से पाश कालोनियों से लेकर मलिन बस्तियों तक में जलभराव हुआ। रोहता चौराहे से बमरौली रोड पर एक फीट पानी भर गया। तीन मोटरसाइकिल सवार गिर पड़े। इससे उन्हें हल्की चोट भी आईं।

इस साल नगर निगम प्रशासन ने नालों की सफाई ठीक से नहीं की है। सौ वार्डों में 331 नाले हैं। तलीझाड़ सफाई न होने से बारिश में नाले जल्द चोक हो जाते हैं।

कहीं डीजल खत्म तो कहीं पंप नहीं हुआ चालू : मंगलवार शाम तेज बारिश होने पर अफसरों की टीम ने विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इसमें किसी पंप में डीजल नहीं मिला तो कई पंप चालू नहीं हुए। निगम प्रशासन ने जल निकासी के लिए डेढ़ दर्जन पंप लगा रखे हैं। तलीझाड़ नहीं हुई नालों की सफाई : पार्षद राकेश जैन का कहना है कि अंतिम छोर से लेकर शुरुआत तक नालों सफाई होनी चाहिए। इस साल तलीझाड़ नालों की सफाई नहीं हुई है। काश, समय रहते उठाया जाता ठोस कदम : पार्षद मनोज सोनी का कहना है कि नालों की सफाई में लापरवाही बरती गई है। खासकर मलिन बस्ती क्षेत्र के नाले ठीक से साफ नहीं हुए हैं। इसी के चलते जलभराव हो रहा है। समय रहते अगर नालों की सफाई हो जाती तो यह समस्या नहीं खड़ी होती। जिला पंचायत ने मूंद रखी हैं आंखें : किसान नेता श्याम सिंह चाहर का कहना है कि रोहता चौराहे से बमरौली कटरा रोड पर जलभराव होने की शिकायत जिला पंचायत के अफसरों से की जा चुकी है, लेकिन आजतक ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। जलभराव के चलते पिछले साल कई लोग गिरकर घायल हो चुके हैं। हाईवे पर जलभराव से वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक : बारिश के चलते नेशनल हाईवे-19 सिकंदरा से शाहदरा, ग्वालियर हाईवे, आगरा से जयपुर हाईवे पर मंगलवार शाम पानी भर गया। इससे वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी