पड़ोसी के कुत्‍तों ने कराई फजीहत, आगरा में पुलिसकर्मी की पत्नी ने कराया मुकदमा

ताजगंज की डिफेंस एस्टेट कालोनी का मामला। श्वानों को बांधकर नहीं रखने व गंदगी फैलाने से परेशान थे लोग। कालोनी के लोग डर के चलते उनकी शिकायत नहीं करते थे। पुलिस ने भी मामला दर्ज करने से पहले की थी जांच पाई गई शिकायत सही।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 01:19 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 01:19 PM (IST)
पड़ोसी के कुत्‍तों ने कराई फजीहत, आगरा में पुलिसकर्मी की पत्नी ने कराया मुकदमा
आगरा में पड़ोसी के कुत्‍तों ने बवाल करा दिया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। पड़ोसी द्वारा घर में पाले गए श्वान पुलिसकर्मी के परिवार के लिए मुसीबत का सबब बन गए। उन्हें बांधकर नहीं रखने से पुलिसकर्मी के बच्चों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। मामले में मुख्य आरक्षी अवनीश कुमार की पत्नी ने श्‍वान मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें कालोनी में श्वानों के गंदगी करने के चलते बीमारी फैलने का खतरा भी जताया है।

सेमरी का ताल स्थित डिफेंस एस्टेट कालोनी में रहने वाले अवनीश कुमार धनौली स्थित किशोर न्यायालय में तैनात हैं। अवनीश के अनुसार उनकी कालोनी में दो सौ से ज्यादा घर हैं। उनके घर के सामने शिवा और सुरेंद्र सक्सेना रहते हैं। वह गली-मोहल्लों में घूमने वाले बेसहारा श्वानों को पालने का काम करते हैं। अवनीश का आरोप है कि इन श्वानों को बांधकर नहीं रखते हैं।

जिससे श्वान कालोनी में लोगों के घरों के सामने जाकर गंदगी करते हैं। उनके बच्चों को भी काटने का खतरा बना हुआ है। इस बारे में शिकायत करने पर दोनों ने उनकी पत्नी पूनम से अभद्रता व मारपीट की। जिसकी शिकायत पूनम ने मुख्यमंत्री समेत अन्य अधिकारियों के यहां की थी। इसके बाद ताजगंज थाने थाने में पूनम की तहरीर पर शिवा और सुरेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर ताजगंज ओमहरि बाजपेयी ने बताया कि विवेचना की जा रही है।

श्वानों का पालना अच्छा कार्य, लेकिन उन्हें अच्छे से रखा जाए

पुलिसकर्मी और उनके परिवार का कहना है कि श्वानों काे पालना अच्छा कार्य है। मगर, यह तभी सही है, जब श्वानों को सही तरह से रखा जाए। किसी व्यक्ति को परेशानी न हो, लेकिन आरोपित ऐसा नहीं करते हैं। कालोनी के लोग डर के चलते उनकी शिकायत नहीं करते थे। पूनम की शिकायत की जांच करने थाने की पुलिस आई थी। उन्होंने शिकायत सही पाए जाने पर मुकदमा दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी