Railway Hospital: रेलवे अस्पताल में कांट्रेक्ट पर रखे जाएंगे डाक्टर व पैरा मेडिकल स्टाफ, बोर्ड ने दी अनुमति

कोरोना महामारी के दौर में रेलवे बोर्ड के नियम के अनुसार डाक्टर रखे जा सकते हैं। रेलवे अपने रिटायर्ड ग्रुप सी पैरा मेडिकल स्टाफ को महामारी में दोबारा कांट्रेक्ट पर रख सकता है। अब आगरा रेल मंडल के रेलवे अस्पताल में स्टाफ की कमी को पूरा किया जा सकेगा।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:14 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:14 AM (IST)
Railway Hospital: रेलवे अस्पताल में कांट्रेक्ट पर रखे जाएंगे डाक्टर व पैरा मेडिकल स्टाफ, बोर्ड ने दी अनुमति
आगरा कैंट स्थित रेलवे अस्‍पताल, अब यहां नया स्‍टाफ भर्ती हो सकेगा।

आगरा, जागरण संवाददाता। काेरोना वायरस संक्रमण में रेलवे कर्मचारियों को बेहतर उपचार मिल सके, इसके लिए रेलवे अस्पतालों में डाक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी पूरी की जाएगी। रेलवे स्थानीय स्तर पर कांट्रेक्ट पर डाक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ की भर्ती करेगा। रेलवे बोर्ड ने इसके लिए अनुमति दे दी है।

रेलवे बोर्ड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नवीन अग्रवाल ने पत्र लिखकर रेलवे के सभी महाप्रबंधकों रेलवे अस्पतालों में स्टाफ की कमी पूरी करने की अनुमति दी है। पत्र में कहा गया है कि कोरोना महामारी के दौर में रेलवे बोर्ड के नियम व शर्तों के अनुसार डाक्टर रखे जा सकते हैं। रेलवे अपने रिटायर्ड ग्रुप सी पैरा मेडिकल स्टाफ को महामारी में दोबारा कांट्रेक्ट पर रख सकता है। इसके अलावा प्राइवेट पैरा मेडिकल स्टाफ को भी रखा जा सकता है। इस आदेश के बाद आगरा रेल मंडल के रेलवे अस्पताल में स्टाफ की कमी को पूरा किया जा सकेगा।

कोरोना काल में आ रही मुश्किल

रेलवे अस्पताल में स्टाफ की कमी के चलते कोरोना संक्रमण काल में परेशानी हो रही है। कोविड के साथ अन्य मरीजों को उपचार नहीं मिल पा रहा है। पिछले दिनों एक लोको पायलट की मौत के बाद उसके तीमारदारों ने रेलवे अस्पताल में इलाज न मिलने का आरोप भी लगाया था।

chat bot
आपका साथी