वैक्सीन के लिए दिव्यांग भी लग रहे लाइन में

वैक्सीन केंद्रों पर नहीं किए गए अलग से इंतजाम दिव्यांगों को हो रही दिक्कत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:03 PM (IST)
वैक्सीन के लिए दिव्यांग भी लग रहे लाइन में
वैक्सीन के लिए दिव्यांग भी लग रहे लाइन में

आगरा, जागरण संवाददाता । कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए शुक्रवार को केंद्रों पर लंबी लाइन लगी रही। यहां दिव्यांगों के लिए अलग इंतजाम नहीं किए गए हैं, उन्हें भी वैक्सीन लगवाने के लिए घंटों लाइन में इंतजार करना पड़ रहा है।

जेपी सभागार में सुबह नौ बजे से ही लंबी लाइन लग गई। यहां लायर्स कालोनी निवासी दिव्यांग श्रीकांत लाइन में लगे थे। उन्हें वैक्सीन लगवाने में करीब एक घंटा लगा। वैक्सीन केंद्रों पर दिव्यांगों के लिए अलग से इंतजाम नहीं किया गया है। बता दें कि यह नजारा हर केंद्र पर नजर आता है। वैक्सीन लगवाने वालों की लाइन में दिव्यांग लगे रहते हैं। उन्हें दिक्कत होती है, मगर उनकी कोई मदद नहीं करता। नंबर आने पर ही उनके वैक्सीन लग पाती है। इससे उन्हें परेशानी हो रही है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एसके वर्मन ने बताया कि एसएन मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय सहित स्वास्थ्य केंद्रों पर 18 से 44 साल की उम्र के लोगों को अप्वाइंटमेंट बुक होने पर ही वैक्सीन लगाई जा रही है। शनिवार के लिए शुक्रवार शाम को खुले स्लाट

शनिवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए स्लाट शुक्रवार शाम को खुल गए। कुछ ही देर में शहर के स्लाट फुल हो गए। केंद्रों पर अप्वाइंटमेंट बुक होने पर ही वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन लगवाने में समस्या आ रही है, सुबह 10 बजे आने के बाद भी घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

दीपक, लायर्स कालोनी वैक्सीन केंद्रों पर अच्छे इंतजाम नहीं हैं। लंबी लाइन लग रही है। केंद्रों पर वैक्सीन के काउंटर की संख्या बढ़नी चाहिए।

ज्योति जगदीशपुरा

chat bot
आपका साथी