Banke Bihari Temple: वीकेंड कर्फ्यू में भी नहीं रुक रहे बांकेबिहारी के भक्त, जानिए किस तरह पूरी कर रहे भक्ति

Banke Bihari Temple दर्शन नहीं मिल रहे सेवायत मंदिर में पहुंचा रहे प्रसाद और माला। बड़ा सवाल ये कि प्रसाद की व्यवस्था ये सेवायत कैसे करवा रहे हैं जबकि मंदिर के आसपास दुकानें पूरी तरह से बंद हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:10 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:12 AM (IST)
Banke Bihari Temple: वीकेंड कर्फ्यू में भी नहीं रुक रहे बांकेबिहारी के भक्त, जानिए किस तरह पूरी कर रहे भक्ति
दर्शन नहीं मिल रहे, सेवायत मंदिर में पहुंचा रहे प्रसाद और माला।

आगरा, जेएनएन। कोरोनाकाल में प्रदेश सरकार द्वारा लगाए कर्फ्यू में ढील देने के बाद वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जब बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की एंट्री बंद रहती है, तब भी श्रद्धालुओं के कदम नहीं थम रहे। दिल्ली एनसीआर से श्रद्धालुओं की भीड़ बदस्तूर वीकेंड में पहुंच रही है। दर्शन न मिलने की स्थिति में मंदिर के इर्द-गिर्द घूम रहे सेवायत परिवार के युवक इस भीड़ का बखूरी फायदा उठा रहे हैं। दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं से प्रसाद और माला लेकर गर्भगृह तक पहुंचा रहे हैं और प्रसादी भक्तों को दे रहे हैं। इसके लिए दान की राशि भी मंदिर सेवायत श्रद्धालुओं से ले रहे हैं। जबकि कर्फ्यू के चलते दुकानें बंद होने के आदेश सरकार ने दे रखे है, तो सवाल उठता है कि श्रद्धालु प्रसाद और माला कहां से खरीद रहे हैं।

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी भक्तों की भीड़ बदस्तूर पहुंच रही है। सेवायत परिवार के युवक मंदिर चबूतरे पर मुस्तैद हो जाते हैं। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं से प्रसाद और माला लेकर अंदर गर्भगृह पहुंचा रहे हैं। जबकि मंदिर प्रबंधन की ओर से इस प्रकार का कोई आदेश भी नहीं हैं। अब सबसे बड़ा सवाल ये कि प्रसाद की व्यवस्था ये सेवायत कैसे करवा रहे हैं, जबकि मंदिर के आसपास दुकानें पूरी तरह से बंद हैं। तो दुकानों से किस तरह से प्रसाद भक्तों तक पहुंच रहा है। इसको लेकर किसी भी जिम्मेदार का ध्यान नहीं है।

chat bot
आपका साथी