बम-बम भोले के साथ किया शिव का जलाभिषेक

देहात अंचल में सावन के पहले सोमवार पर शिवालयों में लगी रही श्रद्धालुओं की भीड़

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:05 AM (IST)
बम-बम भोले के साथ किया शिव का जलाभिषेक
बम-बम भोले के साथ किया शिव का जलाभिषेक

जागरण टीम, आगरा। बम-बम भोले के जयकारों के साथ सोमवार को देहात अंचल के शिवालय गूंजते रहे। सावन के पहले सोमवार को जलाभिषेक व बेलपत्र आदि के साथ मंदिरों पर पहुंचे भक्तों ने अपने आराध्य की पूजा अर्चना की।

बाह: तीर्थराज बटेश्वर में हजारों संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं इस बार मुख्य शिवलिंग पर जलाभिषेक नहीं कर पाए। श्रद्धालुओं को बाहर देहरी से ही पूजा कर वापस लौटना पड़ा। मंदिर श्रृंखला के बाकी मंदिरों पर श्रद्धालुओं ने बेलपत्र, धतूरा व जलाभिषेक कर मनौती मांगी।

पिनाहट: सावन के पहले सोमवार को करकौली गांव के नीचे चंबल नदी के किनारे महेबा मंदिर पर सुबह करीब तीन बजे से ही भक्तों का आना शुरू हो गया। भक्तों ने शिव की पूजा अर्चना कर मनौती मांगी। दिनभर भक्तों को भीड़ उमड़ती रहीं। पूरनपुरा स्थित इच्छेश्वर महादेव मंदिर, कांकरखेडा स्थित बाबा नवलदास मंदिर के अलावा अन्य शिवालयों में पूजा अर्चना की।

फतेहाबाद: कस्वा के बाह रोड स्थिति हनुमान मंदिर, बस स्टैंड पर महादेव मंदिर, जोनेश्वर मंदिर हर हर महादेव की गूंज से गुंजायमान रहे। बम बम भोले का उदधोष करते भक्तों ने शिव की आराधना की।

फतेहपुर सीकरी: गांव गुड़ की मंडी में हाईवे किनारे प्राचीन श्री वनखंडी महादेव मंदिर सुबह से शाम तक भगवान आशुतोष की पूजा अर्चना की गई। साथ ही संतोष नगर स्थित हनुमान बगीची, देवी माता वैष्णो माता मंदिर, कोटला मंदिर, रामकृष्ण कालोनी के ओम शक्ति मंदिर, गांव सामरा के साल वाला बाबा का मंदिर के अलावा अन्य मंदिरों में शिव भक्तों ने बेलपत्र, जल और दूध शिवलिंग पर चढ़ाया। सावन में बंद रखी जाएं मीट की दुकान

जागरण टीम, आगरा। विश्व हिदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम खेरागढ़ संगीता राघव को सावन माह में मीट की दुकान बंद कराने को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में लिखा कि हिदू धर्म में सावन माह पवित्र माना जाता है। इसलिए तहसील की सभी मीट की दुकानों को कराया जाए। जिलाध्यक्ष रविद्र परमार, जिला मंत्री अचल रावत, सतेंद्र भारद्वाज, राम कुमार तोमर, मुनेश, रवि श्रीवास्तव, धर्मेंद्र सिकरवार, पवन प्रजापति, विनय गर्ग, आशीष अग्रवाल, भरत पचौरी, महेश उपाध्याय, रिकू शर्मा, गौरव शर्मा,विपिन सिघल, जितेंद्र सिकरवार, राम प्रकाश कुशवाहा, बजरंगी गोविद सिसोदिया आदि कार्यकर्ता रहे।

chat bot
आपका साथी