हस्तियों के आउटफिट्स में उनके विचार लागू करना ही डिजाइनर की सफलता: सुरेश गणेश

फैशन डिजाइनिंग इंस्‍टीट्यूट की छात्राओं से अपने अनुभव शेयर करते हुए डिजाइनर सुरेश गणेश ने कहा कि हमेशा याद रखें ग्राहक हमेशा सही होता है। जब तक आप ग्राहक को संतुष्ट नहीं करेंगे तब तक आप आगे नहीं बढ़ेंगे।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:01 PM (IST)
हस्तियों के आउटफिट्स में उनके विचार लागू करना ही डिजाइनर की सफलता: सुरेश गणेश
बॉलीवुड सितारों के कपड़ों को डिजायन करने वाले डिजायनर सुरेश गणेश।

आगरा, जागरण संवाददाता। अगर आप किसी हस्ती के लिए कपड़े डिजाइन करते हैं तो जरूरी है कि उसके विचार भी उसके आउटफिट्स में झलकें। अगर आप ऐसा कर पाते हैं तो यही आपकी सफलता है, यह कहना था फैशन डिजाइनर सुरेश गणेश का। आगरा के एक निजी फैशन इंस्टीट्यूट के साथ हुई वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में उन्होंने फैशन से जुड़े नए ट्रेंड्स के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि हमेशा याद रखें, ग्राहक हमेशा सही होता है। जब तक आप ग्राहक को संतुष्ट नहीं करेंगे तब तक आप आगे नहीं बढ़ेंगे। वे वही हैं जो आपके बिजनेस की सफलता में योगदान देंगे। मैं पिछले 20 साल से फैशन इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं और अपनी कई कमियों का अनुभव करते हुए अब अपने क्लाइंट्स को परफेक्ट आउटफिट दे पाता हूं। हालांकि आज भी काम में कई तरह के चैलेंज आते हैं। उन्‍हें स्‍वीकार कर आगे बढ़ना ही आपकी प्रगति का मार्ग भी बनता है।

कई बॉलीवुड हस्तियों के लिए डिजाइन किए कपड़े

सुरेश पर्सनल क्लोदिंग डिजाइन करने में माहिर हैं। उन्होंने बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर, बिग बॉस प्रतिभागी और अभिनेत्री जसलीन मथारू सहित कई मशहूर हस्तियों के लिए कपड़े डिजाइन किए हैं। सुरेश ने बताया कि मेरे पास पहले से ही एक ब्राइट फ्यूचर की प्लानिंग है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक रास्ता बनाते हुए, मशहूर हस्तियों की पर्सनल क्लोदिंग करना मेरे लिए सपने सच होने जैसा है। उन्होंने बताया कि मेरा जन्म गुजरात में हुआ और मैं मुंबई में पला बढ़ा। शुरुआत में भले ही संसाधनों की कमी के कारण मुझे कई चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। उन्‍होंने कहा कि अब तो फैशन डिजाइनिंग क्षेत्र में युवाओं के पास तमाम अवसर हैं, पहले के दौर में न तो संसाधन थे और ना ही इतने मौके। 

chat bot
आपका साथी