राहुल के बयान पर बोले उपमुख्‍यमंत्री, कहा महिलाओं से मांगे माफी Agra News

जीएलए विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल होने आए थे उपमुख्‍यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा। कहा नकलविहीन परीक्षा को होगी रिकॉर्डिंग और राउटर की व्यवस्था।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:08 PM (IST)
राहुल के बयान पर बोले उपमुख्‍यमंत्री, कहा महिलाओं से मांगे माफी Agra News
राहुल के बयान पर बोले उपमुख्‍यमंत्री, कहा महिलाओं से मांगे माफी Agra News

आगरा, जेएनएन। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने शनिवार को राहुल गांधी के रेप इन इंडिया के बयान पर कहा है कि उन्‍हें महिलाअों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने देश को कलंकित करने का काम किया है। अगर माफी नहीं मांगी, तो वे महिलाओं संग अन्याय कर रहे हैं। मथुरा- दिल्‍ली रोड स्थित जीएलए विवि के आठवें दीक्षांत समारोह में आए उपमुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवाल के जवाब दिए।

उन्‍होंने सावरकर के सवाल पर बोले कि राहुल, सावरकर नहीं हो सकते। उनके जैसा बनने में कई जन्म लेने होंगे। सावरकर विराट व्यक्तित्व और देश के प्रति समर्पित थे। सूबे में बढ़ती दुष्कर्म की वारदातों पर उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि दुष्कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं पर हमारी पूरी नजर है। सरकार ऐसे अपराधियों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। बोर्ड की परीक्षाओं को पूरी तरह से नकलविहीन कराने की उन्होंने बात कही। बताया कि पूरे प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा परिषद की तैयारी का काम चल रहा है। नकलविहीन परीक्षा को वायस रिकॉर्डिंग और राउटर लगाए जाएंगे। इससे सेंट्रलाइज्ड मॉनिटरिंग केंद्र बनाने में सफलता मिलेगी। प्रयास है कि अप्रैल तक परिणाम आए। कहा कि जल्द हाईस्कूल की तरह इंटरमीडिएट में भी कंपार्टमेंट की व्यवस्था लागू करने पर विचार चल रहा है।

गोवंश की खराब हो रही स्थिति पर कहा कि पहली बार ऐसी सरकार हुई है, जिसमें गोवंश का पूरा ख्याल रखा रहा है। कान्हा योजना के अंतर्गत गोशाला से लेकर चार आदि सारा ध्यान रखा जा रहा है। पहले और वर्तमान सरकार में क्या अंतर देखते हैं, इस सवाल पर बोले पहले ही सरकारें भ्रष्टाचार में लिप्त थीं, लेकिन पूरी तरह से पारदर्शिता है। वहीं, कुछ नेता ट्वीटर पर ही काम करते हैं, जबकि हम जमीन पर काम करते हैं। कहीं घटना होने पर नेताओं को रोक दिया जाता है, इस पर कहा कि हमारी सरकार किसी को नहीं रोकती।  

chat bot
आपका साथी