Dengue: आगरा में डेंगू का प्रकोप, अब तक जा चुकी हैं 21 लोगों की जान, बच्‍चे भी शामिल

आगरा में डेंगू के 54 मरीजों का चल रहा इलाज 73 मरीज हुए ठीक। बुखार से 20 लोगों की मौत होना दर्शाया गया। जबकि महज एक मौत रिपोर्ट की है डेंगू से। एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती 16 मरीजों में हो चुकी है डेंगू की पुष्टि।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:52 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:52 AM (IST)
Dengue: आगरा में डेंगू का प्रकोप, अब तक जा चुकी हैं 21 लोगों की जान, बच्‍चे भी शामिल
डेंगू के मद्देनजर आगरा के ग्रामीण इलाकों में जांच कराई जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण से कुछ राहत मिली तो डेंगू ने पैर पसार लिए। आगरा और आसपास के जिलों में डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सरकारी और निजी अस्पताल में डेंगू के 54 मरीजों का इलाज चल रहा है, 73 मरीज डेंगू से ठीक हो चुके हैं। डेंगू से एक मरीज की मौत हुई है। जबकि बुखार से 20 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं इन 20 लोगों के स्‍वजनों का कहना है कि कोरोना वायरस की तरह ही डेंगू से होने वाली मौतों में सच्‍चाई छिपाई जा रही है। सामान्‍य बुखार इतनी जानें नहीं ले सकता है।

सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि 129 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है, एक मरीज की मौत हो गई। 73 मरीज ठीक हो चुके हैं। 54 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिन क्षेत्रों में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं, वहां एंटी लार्वा का छिड़काव और लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि एसएन में भर्ती 16 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसमें पांच मरीज आगरा, आठ मरीज फीरोजाबाद, एक मरीज मैनपुरी, तीन मरीज हाथरस के हैं। पांच मरीज डिस्चार्ज हुए हैं और 10 नए मरीज भर्ती हुए हैं।

जूनियर डाक्टर, स्टाफ नर्स, डेंगू संक्रमित

एसएन मेडिकल कालेज के जूनियर डाक्टर और 25 साल की स्टाफ नर्स, ताजगंज निवासी चार साल की बालिका, 21 साल की कछपुरा निवासी मरीज, 14 साल के बोदला, 18 साल के नगला अक्खे, 17 साल की खेरिया, नगला फकीरचंद निवासी, 12 और 23 साल की मरीज, नौ साल की नगला बिहारी, आठ साल के नुनिहाई और नौ साल के बाह निवासी मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई है।

chat bot
आपका साथी