छात्र नेताओं की मांग, नकल के रैकेट का हो पर्दाफाश

समाजवादी छात्र सभा ने ज्ञापन दे बीफार्मा के छात्रों को प्रमोट करने की उठाई मांग एनएसयूआइ और छात्र सभा ने एफएच कालेज के खिलाफ कार्रवाई की रखी मांग।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:10 AM (IST)
छात्र नेताओं की मांग, नकल के रैकेट का हो पर्दाफाश
छात्र नेताओं की मांग, नकल के रैकेट का हो पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, आगरा : डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में शुक्रवार का दिन ज्ञापनों और मांगों के नाम रहा। मेडिकल परीक्षा में पकड़ी गई हाईटेक नकल के रैकेट के खुलासे की मांग के साथ ही बीफार्मा के छात्रों के प्रमोट करने की मांग कुलपति के सामने रखी गई।

छात्र नेताओं ने कुलपति प्रो. अशोक मित्तल से मुलाकात कर एफएच कालेज के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने व नकल से पूर्व जो परीक्षा हुई है, उसे निरस्त करने की मांग की। छात्र नेताओं का कहना था कि विश्वविद्यालय ने नकलचियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा उदाहरण प्रस्तुत किया है, पर जिस कालेज के छात्र थे, उस कालेज के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया गया है। छात्र नेताओं ने कुलपति से मांग की कि पूरे रैकेट को पकड़ा जाए व जल्द कार्रवाई की जाए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो एनएसयूआइ व छात्रसभा आंदोलन करेगी। कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने उच्च स्तरीय जांच का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस प्रदेश सचिव अमित सिंह, छात्र सभा के निर्वेश शर्मा, प्रभाकर जादौन, सतीश सिकरवार, एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष बिलाल अहमद आदि शामिल थे।

समाजवादी छात्र सभा ने बीफार्मा के छात्रों को फार्मेसी काउंसिल के निर्देशों के अनुसार प्रमोट करने की मांग की। छात्र संगठन के सदस्यों ने कुलपति को ज्ञापन दिया। कुलपति ने नियमानुसार फैसला लेने का आश्वासन दिया। केके यादव, अनुराग आर्य, रितिक प्रजापति, सतीश यदुवंश, दीपक, अश्वनी सिंह, सचिन कुमार आदि ने ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी