Narcotics Raid: आगरा में दवा फैक्ट्री पर दिल्ली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूूराे का छापा, दवाएं और रिकॉर्ड जब्‍त

एनसीबी की बल्केश्वर के दवा व्यापारी से पूछताछ में सामने आया था सिकंदरा इंडस्ट्रीयल एरिया की दवा फैक्ट्री का नाम। भारी मात्राओं में दवाअों और रिकार्ड को किया जब्त दवाओं की बिलिंग की एनसीबी करेगी जांच। यह फैक्ट्री एंटी बायोटिक व दर्द निवारक दवाओं को बनाती है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 06:22 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 06:22 PM (IST)
Narcotics Raid: आगरा में दवा फैक्ट्री पर दिल्ली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूूराे का छापा, दवाएं और रिकॉर्ड जब्‍त
सिकंदरा इंडस्ट्रियल एरिया में जेपी ड्रग्‍स पर छापा मारने पहुंची नारकोटिक्‍स की टीम।

आगरा, जागरण संवाददाता। दवाओं के काले कारोबार के लिए कुख्यात हो चुका आगरा दिल्ली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के रडार पर है। गुरुवार को सिकंदरा इंडस्ट्रीयल एरिया में दवाओं की फैक्ट्री पर दिल्ली नारकोटिक्स कंट्राेल ब्यूरो की टीम ने छापा मारा। एनसीबी ने यहां भारी मात्रा में दवाओं और रिकार्ड को जब्त किया है। नारकोटिक्स की टीम इन दवाओं और रिकार्ड की जांच करेगी। इससे यह पता लगाया जा सके कि फैक्ट्री में बनाकर सप्लाई की जाने वाली दवाओं में क्या गोलमाल चल रहा है।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि दिल्ली नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने एक सप्ताह पहले बल्केश्वर के दवा व्यापारी कपिल अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ में सिकंदरा इंडस्ट्रीयल साइट सी स्थित जेपीईई ड्रग़्स ग्रुप आफ कंपनीज, दवा फैक्ट्री का नाम सामने आया था। इस फैक्ट्री का मालिक विनोद अग्रवाल है। यह फैक्ट्री एंटी बायोटिक व दर्द निवारक दवाओं को बनाती है। एनसीबी टीम ने गुरुवार को दवा फैक्ट्री पर छापा मारा। यहां करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में दवाओं को बरामद किया। इसके साथ ही इन दवाओं से संबंधित सारा रिकार्ड भी जब्त किया है।

एसपी सिटी ने बताया कि एनसीबी द्वारा जब्त दवाओं और रिकार्ड की जांच की जाएगी। टीम छानबीन करके यह पता लगाएगी कि दवाओं के काले कारोबार में विनोद अग्रवाल की फैक्ट्री की कोई भूमिका है या नहीं। यदि उसकी भूमिका पाई जाती है तो एनसीबी उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई करेगी।

एनसीबी ने गोपनीय रखी पूरी कार्रवाई

दिल्ली से आई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की फैक्ट्री पर पूरी कार्रवाई गोपनीय रही। टीम ने छापा मारकर वहां का सारा रिकार्ड और दवाओं को जब्त करने के काफी देर बाद पुलिस को सूचना दी। फैक्ट्री से बरामद दवाओं के कार्टन को मेटाडोर में भरकर टीम अपने साथ ले गई।

कर्मचारी की हत्या के आरोप में फैक्ट्री मालिक को पुलिस भेज चुकी है जेल

सदर के नगला परसौती का रहने वाला किशोर कुमार दवा फैक्ट्री में कर्मचारी थी। वह 25 फरवरी को घर से फैक्ट्री से निकला था। दो दिन बाद उसका शव जगदीशपुरा के मगटई में मिला था। उसके गले और हाथ पर धारदार हथियार के निशान थे।किशोर कुमार के स्वजन ने फैक्ट्री मालिक विनोद व कर्मचारियों उस्मान,धर्मेंद्र और योगेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। स्वजन का आरोप था कि फैक्ट्री मालिक और कर्मचारी किशोर कुमार के नाम से फर्जी बिल बना रहे थे। मामले में पुलिस ने 25 मार्च को फैक्ट्री मालिक विनोद अग्रवाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

एडीजी और आइजी तैयार कर रहे दवाओं के काले कारोबार से जुड़े लोगों की कुंडली

दवाओं का काला कारोबार करने वाले दवा माफिया एनसीबी के साथ एडीजी राजीव कृष्ण और आइजी रेंज नवीन अरोडा के रडार पर भी हैं। दोनों अधिकारी दवाओं के काले कारोबार से जुड़े लोगों की कुंडली तैयार कर रहे हैं। इससे कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। 

chat bot
आपका साथी