एत्मादपुर में डीजल चोरी के खेल का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

छलेसर में बेस्ट प्राइस माल के पीछे चल रहा था धंधा पकड़े गए आरोपितों में दो टैंकर चालक भी शामिल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 06:25 AM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 06:25 AM (IST)
एत्मादपुर में डीजल चोरी के खेल का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार
एत्मादपुर में डीजल चोरी के खेल का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

जागरण टीम, आगरा। एत्मादपुर हाईवे पर छलेसर के पास बेस्ट प्राइस माल के पीछे टैंकों से डीजल बिक्री का अवैध कारोबार संचालित था। पुलिस ने छापा मारकर मौके से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रशिक्षु डिप्टी एसपी स्वाति चौधरी ने बताया कि छलेसर में बेस्ट प्राइस के पीछे चोरी के पेट्रोल-डीजल की बिक्री की सूचना यह कार्रवाई की गई। मौके से चार आरोपित प्रेमपाल निवासी मुड़ी चौराहा, जलेसर रोड, खंदौली, रमाशंकर निवासी नारखी, फीरोजाबाद, पुष्पेंद्र व जितेंद्र कुमार निवासी नगला अर्जुन, बलदेव, मथुरा पकड़े गए। पुष्पेंद्र और जितेंद्र टैंकर चालक हैं। पूछताछ में प्रेमपाल और रमाशंकर ने बताया कि उन्होंने यहां छह हजार रुपये महीने में किराए पर जगह ली है। यहां आने वाले टैंकर चालक उन्हें पेट्रोल-डीजल चोरी कर कम दामों में बेचते हैं। वे इन्हें अन्य लोगों को बेच देते हैं। इससे उनकी अच्छी कमाई होती है।े पुष्पेंद्र और जितेंद्र की सहमति से उन्होंने टैंकर से 20 लीटर डीजल 1200 रुपये में खरीदा। इसी दौरान पूर्ति निरीक्षक अजय प्रताप और एत्मादपुर पुलिस ने छापा मारकर उन्हें रंगेहाथ पकड़ लिया। पूर्ति निरीक्षक ने उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। प्रधानाध्यापिका पर कंपोजिट ग्रांट हड़पने का आरोप

जागरण टीम, आगरा। खेरागढ़ कस्बे के पूर्व माध्यमिक विद्यालय प्रथम के शिक्षक राजकुमार शर्मा ने पूर्व प्रधानाध्यापिका पर दो सत्र की कंपोजिट ग्रांड हड़पने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत बीएसए और एसडीएम से की है। शिकायतकर्ता राजकुमार के मुताबिक 31 अक्टूबर 2018 की रात को उनके विद्यालय की छत गिर गई थी। इस पर तत्कालीन बीएसए के निर्देश पर इसकी कक्षाएं पूर्व माध्यमिक विद्यालय द्वितीय में संचालित हुई। उच्चाधिकारियों ने सत्र 2018-19 और 2019-20 की कंपोजिट ग्रांट भेजी। आरोप है कि इसकी धनराशि पूर्व प्रधानाध्यापिका ने हड़प ली। मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी अखिलेश वर्मा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापिका से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब नहीं मिलने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी