Attack on DVVNL Employee: आगरा में दो भाइयों पर तीन लाख बकाया, जमा करने की कहने पर बिजली कर्मियों पर बोला हमला

Attack on DVVNL Employee बिजली कर्मियों ने पुलिस बुलाकर उखाड़ा मीटर एक भाई करता मिला बिजली चोरी। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के सिकंदरा विद्युत उपखंड प्रथम के 33/11 केवी उपकेंद्र रुनकता से संजय उर्फ संजीव ने पेठा की दुकान के लिए बिजली कनेक्शन ले रखा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:10 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:10 PM (IST)
Attack on DVVNL Employee: आगरा में दो भाइयों पर तीन लाख बकाया, जमा करने की कहने पर बिजली कर्मियों पर बोला हमला
बिजली कर्मियों ने पुलिस बुलाकर उखाड़ा मीटर, एक भाई करता मिला बिजली चोरी।

आगरा, जागरण संवाददाता। दो भाइयों पर एक साल से ज्यादा का तीन लाख रुपये बिजली बिल बकाया और एक भाई दूसरे भाई के मीटर से बिजली चोरी करता मिला। बिजलीकर्मियों ने यह खेल पकड़ा और बकाया मांगा तो दोनों भाइयों ने मिलकर उन पर हमला बोल दिया। बिजली कर्मियों ने जैसे-तैसे जान बचाई और पुलिस बुलाकर मीटर उखाड़ लिया।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के सिकंदरा विद्युत उपखंड प्रथम के 33/11 केवी उपकेंद्र रुनकता से संजय उर्फ संजीव ने पेठा की दुकान के लिए बिजली कनेक्शन ले रखा है। उसके भाई राजू ने ढाबा चलाने के लिए बिजली कनेक्शन ले रखा है। बिजली अधिकारियों के अनुसार दोनों ने लगभग एक वर्ष से ज्यादा का बिल जमा नहीं किया है। जिससे संजय उर्फ संजीव पर एक लाख रुपये से ज्यादा बकाया है और राजू पर दो लाख 61 हजार दो सौ रुपये का बकाया है। अधीक्षण अभियंता हरीश बंसल ने बताया कि दोनों उपभोक्ताओं को पूर्व में बिल जमा करने के लिए नोटिस जारी किए जा चुके हैं। इसके बाद भी दोनो उपभोक्ताओं ने बकाया बिल जमा नहीं कराया। उपर से राजू अपने भाई संजय उर्फ संजीव के मीटर से बिजली का प्रयोग कर रहा था। जो चोरी की श्रेणी में अती है। राजू ने अपना मीटर भी गायब कर दिया है।उन्होंने बताया कि इसी तरह राजू पूर्व में भी बिजली चोरी करता पाया गया था।

बकाया मांगने पर मारपीट

बिजली अधिकारियों के अनुसार संजय उर्फ संजीव और राजू से बकाया जमा करने के लिए कहा गया। तो दोनों ने बिजली कर्मियों पर हमला बोल दिया। गाली गलौज करते हुए उपखंड अधिकारी राजकुमार और अवर अभियंता हरवीर सिंह के साथ मारपीट शुरू कर दी। दोनों बिजली कर्मियों ने वहां से भागकर जान बचाई और बाद में पुलिस बुलाकर उपभोक्ता का मीटर उखाड़ कर कब्जे में कर लिया।

सिकंदरा थाने में दी तहरीर

अधीक्षण अभियंता हरीश बंसल ने बताया कि बिजली कर्मियों के साथ हुई मारपीट के बाद सिकंदरा थाने में अवर अभियंता हरवीर सिंह ने दोनों उपभोक्ताओं के खिलाफ सिकंदरा थाने मे तहरीर दी है और राजू के खिलाफ बिजली चोरी की धाराओं में विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी