Agra Metro: आगरा मेट्रो के लिए जमीन हस्‍तांतरण पर आज आ सकता है फैसला

Agra Metro मुख्‍य सचिव आरके तिवारी की अध्‍यक्षता में आज लखनऊ में हो रही है बैठक। पीएसी ग्राउंड कमिश्‍नरी फोरेंसिक लैब की जमीन को लेकर हो सकता है निर्णय।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:20 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:20 AM (IST)
Agra Metro: आगरा मेट्रो के लिए जमीन हस्‍तांतरण पर आज आ सकता है फैसला
Agra Metro: आगरा मेट्रो के लिए जमीन हस्‍तांतरण पर आज आ सकता है फैसला

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए भूमि हस्तांतरण को लेकर आज सूबे की राजधानी में अहम बैठक होने जा रही है। मुख्य सचिव आरके तिवारी की अध्यक्षता में यह बैठक दोपहर एक बजे लखनऊ स्थित लोक भवन में होगी। इसमें पीएसी ग्राउंड, कमिश्नरी, विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जमीन को लेकर चर्चा होगी। 15वीं पीएसी बटालियन को शिफ्ट किया जाएगा। पीएसी ग्राउंड व उसके आसपास मेट्रो का पहला डिपो बनेगा। इसके लिए दस हेक्टेअर जमीन की जरूरत है। यह जमीन 15वीं पीएसी, छावनी परिषद और राजस्व विभाग की है। वहीं विधि विज्ञान प्रयोगशाला में पीएसी का नया ठिकाना बनेगा। प्रयोगशाला के आसपास सात हेक्टेअर जमीन है। यह जमीन गृह विभाग की है। उप्र मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एक अधिकारी ने बताया कि जमीन को मेट्रो कॉरपोरेशन के नाम करने की मांग की गई है। जमीन अधिग्रहण होने से कार्य में तेजी आएगी।

नामित पार्षदों को डायरी और परिचय पत्र दिए

मेयर नवीन जैन के कैंप कार्यालय में बुधवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। नामित पार्षदों को डायरी, परिचय पत्र, नगर निगम अधिनियम की बुक दी गई। साथ ही एक अटैची भी दी गई। पार्षद महेश कुमार, सुभाष भिलावली, नवल तिवारी, सरवन कश्यप, जेडी शर्मा, संजीव चौबे, धीरज कोहली सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी