डेंगू से भाई-बहन की मौत के बाद दौड़े अधिकारी

नगर आयुक्त एसडीएम एत्मादपुर और डिप्टी सीएमओ ने पहुंचकर देखे हालात गिरिराज धाम टेढ़ी बगिया में स्वास्थ्य टीम ने 160 लोगों की जांच कर दवाएं दीं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:10 AM (IST)
डेंगू से भाई-बहन की मौत के बाद दौड़े अधिकारी
डेंगू से भाई-बहन की मौत के बाद दौड़े अधिकारी

जागरण टीम, आगरा। डेंगू से भाई-बहन की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी गिरिराज धाम, टेढ़ी बगिया की ओर दौड़ पड़े। स्वास्थ्य टीम ने गुरुवार रात 140 और शुक्रवार दोपहर 160 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। बुखार के तीन मरीज मिलने पर उन्हें एसएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। नगर आयुक्त निखिल टीकाराम, एसडीएम एत्मादपुर रवि गुप्ता और डिप्टी सीएमओ डा. अंशुल पारीक ने गांव में पहुंचकर हालात देखे। स्वास्य टीम ने गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव व फागिंग कराई। लोगों को भी सफाई रखने की सलाह दी गई।

टेढ़ी बगिया, गिरिराज धाम निवासी विपिन की तीन वर्षीय बेटी परी और दो वर्षीय बेटे अंशु की डेंगू से मौत हो गई थी। तीसरी बेटी आठ वर्षीय शालू को भी तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसकी जानकारी पर गुरुवार रात एसडीएम एत्मादपुर रवि गुप्ता के निर्देशन में स्वास्थ्य टीम गांव में गई और लोगों का चेकअप किया। शुक्रवार दोपहर नगर आयुक्त निखिल टीकाराम भी गांव में पहुंचे। उनके निर्देश पर निगमकर्मियों ने पूरे क्षेत्र की सफाई की। डिप्टी सीएमओ डा. अंशुल पारीक ने बताया कि शुक्रवार को भी 160 लोगों की जांच कर दवाएं दी गई हैं। उन्हें घर व आसपास सफाई रखने को कहा गया है। गांव जमुनी में सन्नाटा चीरती रहीं चीखें

जागरण टीम, आगरा। डौकी क्षेत्र में शराब पीने से किसान की मौत के बाद शुक्रवार को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया। मृतक के घर में चीत्कार मचा रहा। पत्‍‌नी व बच्चों की चीखें सन्नाटा चीरती रहीं।

डौकी के जमुनी गांव निवासी 35 वर्षीय श्रीकृष्ण की बुधवार को शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ गई थी। स्वजन ने आंखों से कम दिखने का भी आरोप लगाया था। कहा था जहरीली शराब के सेवन से उनकी जान गई। एसपी पूर्वी अशोक वेंकट के. ने बताया कि बिसरा सुरक्षित रखा गया है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अब तक स्वजन की ओर से थाने में तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस अपनी ओर से जांच कर रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी