Ambedkar University Agra: परीक्षा से एक दिन पहले टूंडला के कालेज ने जताई परीक्षा कराने में असमर्थता

Ambedkar University Agra टूंडला के शिवप्रसाद मेमोरियल बालिका महाविद्यालय में तीन वर्षों से नहीं मिला पारिश्रमिक प्राचार्य हैं कोरोना संक्रमित। सुरक्षा व्यवस्था भी नाकाफी छात्राओं का अन्यत्र बनाएं केंद्र। इस सत्र में महाविद्यालय में सिर्फ बीए का पाठ्यक्रम संचालित है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:01 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:01 PM (IST)
Ambedkar University Agra: परीक्षा से एक दिन पहले टूंडला के कालेज ने जताई परीक्षा कराने में असमर्थता
टूंडला के शिवप्रसाद मेमोरियल बालिका महाविद्यालय में तीन वर्षों से नहीं मिला पारिश्रमिक

आगरा, जागरण संवाददाता। शनिवार से डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं शुरू हो रही हैं, लेकिन टूंडला के शिवप्रसाद मेमोरियल बालिका महाविद्यालय ने परीक्षा कराने में असमर्थता जताई है। महाविद्यालय की प्राचार्य कोरोना संक्रमित हैं, व्यवस्थाएं पूरी नहीं है। इस संबंध में महाविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा नियंत्रक को पत्र भेजकर छात्राओं के लिए अन्य परीक्षा केंद्र बनाने की मांग की थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

महाविद्यालय प्राचार्य डा. बीना मिश्रा द्वारा 14 जुलाई को परीक्षा नियंत्रक को भेजे गए पत्र में कहा है, कि वह कोरोना संक्रमित हैं। चिकित्सक ने उन्हें पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है, ऐसे में परीक्षा केंद्र के संचालन में असमर्थ हैं। इस सत्र में महाविद्यालय में सिर्फ बीए का पाठ्यक्रम संचालित है। जिसके लिए पर्याप्त मात्रा में कक्ष निरीक्षक नहीं हैं। बीते तीन-चार वर्ष से परीक्षा में ड्यूटी देने वाले परीक्षकों का पारिश्रमिक एवं परीक्षा व्यय भी नहीं मिला है, इससे भी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा केंद्र पर आधारभूत व्यवस्थाएं चाहरदीवारी, बिजली एवं सुरक्षा व्यवस्था भी पर्याप्त नहीं होने से केंद्र संचालन में दिक्कत आएगी। जानकारी के अनुसार इस कालेज में लगभग एक हजार छात्राएं हैं। परीक्षा नियंत्रक अजय कृष्ण यादव का कहना है कि मेरी महाविद्यालय प्रशासन से बात हो गई है, उन्होंने जो समस्याएं बताई थीं हमने उन समस्याओं को दूर कर सहयोग करने का आश्वासन दिया है। इस पर वे परीक्षा कराने को तैयार हो गए हैं। 

chat bot
आपका साथी