Cyber Crime: आगरा में साइबर शातिरों ने ATM कार्ड बदल युवक के खाते से 95 हजार रुपये निकाले

Cyber Crime किरावली की घटना पांच दिसंबर को रकम निकालने गया था युवक। बहाने से शातिर ने बदला कार्ड एटीएम व पेट्रोल पंप से निकाले रुपये। साइबर ठगी का शिकार होने पर 155260 नंबर पर समय रहते सूचना देकर आनलाइन ट्रांजिक्शन को होल्ड कराया जा सकता है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:51 PM (IST)
Cyber Crime: आगरा में साइबर शातिरों ने ATM कार्ड बदल युवक के खाते से 95 हजार रुपये निकाले
पांच दिसंबर को रकम निकालने गया था युवक।

आगरा, जागरण संवाददाता। अछनेरा में एटीएम से रुपये निकालने गए युवक का वहां मौजूद शातिर ने बहाने से डेबिट कार्ड बदल दिया। इसके बाद 30 मिनट में युवक के खाते से 95 हजार 500 रुपये निकाल लिए। पीड़ित द्वारा एसएसपी के यहां शिकायत करने पर मामला साइबर सेल को भेजा गया है।

घटना पांच दिसंबर 2021 की है। अछनेरा के अभुआपुरा निवासी हरेंद्र की मजदूरी करता है। हरेंद्र के अनुसार वह पांच दिसंबर की सुबह किरावली स्थित बैंक के एटीएम से दस हजार रुपये निकालने गए थे।वह कार्ड स्वैप करने पर उसने काम नहीं किया। इसी दौरान  केबिन में एक युवक आया। उसने कहा कि चिप को साफ करने के बाद स्वैप करने पर कार्ड काम करेगा। जिसके बाद युवक ने उनके हाथ से एटीएम ले लिया।

हरेंद्र के अनुसार शातिर ने कार्ड को अपनी कमीज से साफ करने के बहाना किया। इसके बाद उन्हें किसी और का एटीएम पकड़ा कर वहां से चला गया। कार्ड के काम नहीं करने पर वह घर आ गए। जिसके दस मिनट बाद ही उनके मोबाइल पर खाते से दो बार में 40 हजार रुपये कटने का मैसेज आया। उसने कार्ड को ब्लाक कराने के लिए टोल फ्री नंबर पर फाेन किया। इस दौरान मलपुरा इलाके में पड़ने वाले तीन पेट्राेल पंप से 55 हजार रुपये और निकाल चुका था।

साइबर ठगी का शिकार होने पर 155260 पर दें सूचना

साइबर ठगी का शिकार होने पर 155260 नंबर पर समय रहते सूचना देकर आनलाइन ट्रांजिक्शन को होल्ड कराया जा सकता है। इससे पीड़ित की रकम ई-वालेट एप होल्ड कर देता है। जिससे पीड़ित की रकम वापसी की संभावना बढ़ जाती है। 

chat bot
आपका साथी