हिरासत में मौत, सफाई कर्मचारी की हत्‍या की हो सीबीआइ जांच: चंद्रशेखर

आजाद समाज पार्टी के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने आगरा में मृतक सफाईकर्मी अरुण के परिवार को दी सात्‍वंना। अगर न्याय नहीं मिला तो जिलाधिकारी एसएसपी कार्यालय पर ताले डाले जाएंगे। पुलिस अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर रही है जबकि हत्यारों को सब जानते हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:48 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:48 PM (IST)
हिरासत में मौत, सफाई कर्मचारी की हत्‍या की हो सीबीआइ जांच: चंद्रशेखर
आगरा में वाल्‍मीकि समाज को संबोधित करते चंद्रशेखर आजाद।

आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुरा थाने के माल खाने में चोरी के मामले पुलिस हिरासत में लिए गए सफाईकर्मी अरुण की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। विभिन्‍न राजनीतिक दलों के लोग पीडि़त परिवार के पास पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को आजादी समाज पार्टी के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद भी आगरा पहुंचे और इस हत्‍याकांड की सीबीआइ जांच कराने की मांग की।

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने सफाई कर्मचारी अरुण के परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने मीडिया से कहा कि हत्या प्रकरण की सीबीआइ जांच होनी चाहिए। अगर न्याय नहीं मिला तो जिलाधिकारी, एसएसपी कार्यालय पर ताले डाले जाएंगे। पुलिस अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर रही है, जबकि हत्यारों को सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनुसूचित वर्ग पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है। सफाई कर्मी के परिवार की महिलाओं के साथ भी बदसलूकी की गई। मुआवजे को लेकर भी उन्होंने सवाल खड़े किए, कहा कि अनुसूचित जाति का अगर कोई हादसे में मरता है तो 10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाता है। सरकार की ओर से अभी कुछ भी नहीं दिया गया है। आजाद ने कहा कि अगर तिवारी जी, गुप्ता जी मरते हैं, तो सरकार 40 लाख देती है और अनुसूचित वर्ग का मरता है तो 10 लाख दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि अनुसूचित वर्ग के किसी भी व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। पीड़ित परिवार की लड़ाई संगठन का लीगल पैनल लड़ेगा।

chat bot
आपका साथी