आतिशबाजी दुकानों के आवंटन में गड़बड़ी, घूसखोरी के लग रहे आरोप

चालीस हजार रुपये लेकर दुकान देने का आरोप - कलक्ट्रेट के कर्मचारियों पर आरोप, मेयर ने सीएम से की शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Nov 2018 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 07 Nov 2018 10:00 AM (IST)
आतिशबाजी दुकानों के आवंटन में गड़बड़ी, घूसखोरी के लग रहे आरोप
आतिशबाजी दुकानों के आवंटन में गड़बड़ी, घूसखोरी के लग रहे आरोप

आगरा : इस दिवाली में आतिशबाजी की दुकानों के आवंटन में खेल हुआ है। कलक्ट्रेट के कर्मचारियों ने तीस से चालीस हजार रुपये प्रति दुकान लेकर इन्हें बेच दिया है। किसी को चालीस तो किसी को बीस दुकानें मिली हैं। मंगलवार को दुकानें न मिलने से नाराज दुकानदारों ने हंगामा किया। मेयर नवीन जैन ने पूरे मामले की जांच की मांग की है। इसकी शिकायत डीएम एनजी रवि कुमार और सीएम योगी आदित्यनाथ से की है।

दिवाली में 18 स्थलों पर आतिशबाजी की दुकानें सज रही हैं। इनका आवंटन मंगलवार को किया गया, लेकिन आवंटन में सिफारिशों का दौर चला। एक दुकान में दस हजार रुपये की जमानत जमा करवाई गई। 280 दुकानों के लिए दो हजार आवेदन आए थे। एडीएम सिटी कार्यालय के कर्मचारियों ने नियमों को दरकिनार कर आवंटन किया। इसमें अफसरों का भी अहम रोल रहा। बिना लॉटरी या अन्य कोई नियम नहीं अपनाया गया है। गलत तरीके से दुकानों का आवंटन हुआ है। मेयर ने समय पर आतिशबाजी का लाइसेंस न जारी करने का आरोप लगाया। उन्होंने प्रशासनिक अफसरों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाए। महंगे हुए पटाखे

इस दिवाली में पटाखों की कीमत में पांच से बीस फीसद का इजाफा हुआ है। इसकी वजह दुकानों के आवंटन में खेल है। इसी के चलते दुकानदारों ने मनमर्जी से पटाखों के रेट में बढ़ोतरी कर दी है।

---

नहीं ली गई एनओसी

पालीवाल पार्क, यमुना किनारा रोड सहित अन्य स्थलों पर उद्यान और नगर निगम से एनओसी नहीं ली गई है। जबकि यहां पर आतिशबाजी की दुकानें सज गई हैं।

----

- दुकानों के आवंटन में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। आरोप निराधार हैं।

केपी सिंह, एडीएम सिटी - दुकानों के आवंटन में एडीएम सिटी कार्यालय से गड़बड़ी हुई है। मानीट¨रग में प्रशासनिक अफसर फेल रहे हैं।

नवीन जैन, मेयर

chat bot
आपका साथी