एलईडी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत के नाम पर खेल

लाइट उतारने के बाद नहीं लगाते हैं ईईएसएल कर्मचारी 90 लाइटों का नहीं मिल रहा है हिसाब हर सप्ताह पहुंच रही हैं पांच से सात शिकायतें

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:02 PM (IST)
एलईडी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत के नाम पर खेल
एलईडी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत के नाम पर खेल

आगरा, जागरण संवाददाता। अशोक नगर हो या फिर कमला नगर और जयपुर हाउस। इन क्षेत्रों सहित अधिकांश वार्डों में एलईडी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत के नाम पर खेल किया जा रहा है। ईईएसएल कर्मचारियों द्वारा बंद पड़ी लाइट को उतारा जाता है और फिर उसे लगाया नहीं जाता है। इसके चलते हर सप्ताह नगर निगम कार्यालय में पांच से सात शिकायतें पहुंच रही हैं। जिसकी जांच में ईईएसएल कर्मचारियों की पोल खुल गई है। अब तक 90 लाइटों का हिसाब नहीं मिल रहा है। यह लाइटें बाजार में बेची गईं या फिर कहां हैं, इसकी जानकारी मुख्य अभियंता विद्युत ने ईईएसएल के अफसरों से मांगी है। निगम के सौ वार्डों में 52 हजार लाइट हैं।

वार्ड 59 की पार्षद पुष्पा कुशवाहा का कहना है कि दो साल पूर्व ईईएसएल के कर्मचारियों ने विभिन्न सड़कों से दस लाइट उतारी थीं। कर्मचारियों ने सप्ताह भर के भीतर लाइट लगाने का वादा किया था लेकिन आजतक स्ट्रीट लाइट नहीं लगी हैं।

कैलाश मंदिर रोड पर है अंधेरा : वार्ड 96 के पार्षद प्रताप सिंह गुर्जर का कहना है कि कैलाश मंदिर रोड से ईईएसएल के कर्मचारियों ने 27 लाइटें उतारी थीं। आजतक ये नहीं लगाई गईं। रोड पर अंधेरा है। शिकायतों के बाद भी ईईएसएल द्वारा लाइट नहीं लगाई जा रही हैं।

जनता पूछती है सवाल : वार्ड 45 के पार्षद राजेश प्रजापति का कहना है कि एक साल पूर्व ईईएसएल ने दस स्ट्रीट लाइट मरम्मत के नाम पर उतारी थीं। इन्हें आजतक नहीं लगाया गया है। इसकी शिकायत नगरायुक्त से की गई है। - दर्जनभर से अधिक पार्षदों ने एलईडी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत के नाम पर खेल की शिकायत की है। लाइट उतारने के बाद उसे नहीं लगाया गया। ये लाइट कहां हैं, इसकी जानकारी ईईएसएल से मांगी गई है।

संजय कटियार, मुख्य अभियंता विद्युत नगर निगम

chat bot
आपका साथी