कान्हा उपवन की बाउंड्रीवाल के टेंडरों में खेल, जांच के ादेश

दो करोड़ के थे पांच आए थे टेंडर शिकायत के बाद नगरायुक्त ने टेंडर की कार्रवाई को रोका

By Edited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 07:00 AM (IST)
कान्हा उपवन की बाउंड्रीवाल के टेंडरों में खेल, जांच के ादेश
कान्हा उपवन की बाउंड्रीवाल के टेंडरों में खेल, जांच के ादेश

आगरा, जागरण संवाददाता। नरायच में बन रहे कान्हा उपवन की आरसीसी बाउंड्रीवाल के टेंडरों में खेल हुआ है। नगर निगम के अफसर चहेते ठेकेदार को काम दिलाना चाह रहे हैं। टेंडर पूलिंग की शिकायत नगर निगम और प्रशासनिक अफसरों से की गई है। टेंडर के आगे की कार्रवाई को रोक दिया गया है।

शासनादेश पर कान्हा उपवन बनाया जा रहा है। 9.35 करोड़ से 12.5 हेक्टेअर में बन रहे उपवन में गाय, बैल, सूअर सहित अन्य बेसहारा जानवर रहेंगे। नगर निगम ने डेढ़ माह पूर्व आरसीसी बाउंड्रीवाल का टेंडर निकला था। पांच टेंडर आए। बाउंड्रीवाल में ठेकेदार के पास प्लांट होने की शर्त थी। टेक्नीकल बिड में एक टेंडर को रिजेक्ट कर दिया गया। रिजेक्ट क्यों किया गया। इसका आधार नहीं बताया गया। फिर तीन ठेकेदारों ने टेंडर पूलिंग कर ली। पार्षद रवि माथुर, राकेश जैन ने बताया कि टेंडरों में खेल की शिकायत नगरायुक्त अरुण प्रकाश से की गई। नगरायुक्त ने टेंडर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच होने तक टेंडर के आगे की कार्रवाई को रोक दिया गया है। उपवन में कुल 810 जानवर रखे जाएंगे। 1.19 करोड़ के और निकले टेंडर कान्हा उपवन में 1.19 करोड़ रुपये के और भी टेंडर निकले हैं। दस लाख से नाली निर्माण, तीस लाख से इंटरलॉकिंग, दस लाख से जलापूर्ति, 42 लाख से नंदीशाला और 27 लाख से कृष्णशाला शामिल है।

शेड का नाम, जानवरों की संख्या

नंदीशाला (बैल, बिना दूध देने वाली गाय), 200 कृष्ण गोशाला (दूध देने वाली गाय), 100 बाराह (सूअर) वाटिका, 110 स्वान क्रैची (पालतू कुत्ते), 50 हनुमान (बंदर) वाटिका, 150 भैरो चरन (आवारा कुत्ते) स्वानालय, 200

chat bot
आपका साथी