मथुरा के बाद में टूटी पुलिया, ट्रेनें हुई तीन से चार घंटे लेट

आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेन हुई बाधित। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को करना पड़ रहा तीन से चार घंटे तक इंतजार।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 03:57 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 03:57 PM (IST)
मथुरा के बाद में टूटी पुलिया, ट्रेनें हुई तीन से चार घंटे लेट
मथुरा के बाद में टूटी पुलिया, ट्रेनें हुई तीन से चार घंटे लेट

आगरा(जागरण संवादादता): काफी समय से मानसून की झमाझम का इंतजार कर रहे ब्रज पर बारिश आफत बनकर बरस रही है। जलभराव से सड़कें खस्ताहाल हैं तो रेल यातायात भी बेहाल हो गया है। मथुरा जिले के बाद क्षेत्र में सुबह साढ़े दस बजे रेलवे की पुलिया टूटने से ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। दिल्ली- आगरा ट्रेनों का आवागमन करीब तीन से चार घंटे बाधित रहा।

बारिश में सड़क यात्रा के बजाए रेल यात्रा को अधिक सुगम मानने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तो वहीं लंबी यात्रा के लिए जाने वालों सफर बारिश ने और देर का कर दिया। रेलयात्री घंटों रेलवे स्टेशनों पर अपनी ट्रेन का इंतजार करते रहे। दोपहर बाद करीब दो बजे दिल्ली- आगरा रेल मार्ग सुचारु हो सका। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार बुधवार देर रात से हो रही बारिश के कारण मथुरा के बाद में रेलवे की पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई थी। पुलिया का पुन:निर्माण कराया जा रहा है। कार्य प्रगति पर है। यात्रियों को परेशानी न हो इसलिये

ट्रेनों को सावधानी का आदेश पत्र लेकर रवाना किया जा रहा है।

ये ट्रेनें हुर्ई प्रभावित:

आगरा कैंट पर समता एक्सप्रेस का आने का समय सुबह 11:10 बजे का है लेकिन दोपहर 2:25 पर आई। तूफान एक्सप्रेस का समय दोपहर 12:15 का है लेकिन साढ़े तीन बजे आई। मंगला एक्सप्रेस दोपहर 12:10 पर आती है लेकिन अभी तक आने की कोई घोषणा नहीं है। झेलम एक्सप्रेस को दोपहर 1:50 पर आना था लेकिन दो घंटा देरी से चल रही है। 2:20 पर आने वाली केरला एक्सप्रेस भी करीब दो घंटा देरी से चल रही है।

कैंट स्टेशन के बाहर भरा पानी:

जलभराव की समस्या से आगरा कैंट रेलवे स्टेशन भी जूझता रहा। यहां स्टेशन के बाहर पानी भरने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेल प्रशासन ने नगर निगम को सूचित कर जल निकासी की मशीन मंगवाई तब जाकर दोपहर बाद क्षेत्र से पानी कम हो सका।

chat bot
आपका साथी