CS Foundation Exam: 10 अगस्त से होंगी सीएस फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम की परीक्षा

CA Foundation Exam पहले एक जून से थी प्रस्तावित उक्त तीनों परीक्षाएं।। परीक्षा में शामिल होने के लिए अलग से नहीं कराना होगा पंजीकरण परीक्षाओं के लिए संशोधित समय सारिणी आइसीएसआइ की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डाट आइसीएसआइ डाट ईडीयू पर उपलब्ध है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 03:33 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 03:33 PM (IST)
CS Foundation Exam: 10 अगस्त से होंगी सीएस फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम की परीक्षा
परीक्षा में शामिल होने के लिए अलग से नहीं कराना होगा पंजीकरण

आगरा, जागरण संवाददाता। सीएस संस्थान की फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव (पुराना और नया पाठ्यक्रम) और प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराना और नया पाठ्यक्रम) की परीक्षा 10 अगस्त 2021 से शुरू होंगी, जो 20 अगस्त तक चलेंगी। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आइसीएसआइ) ने मंगलवार को इन परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है।

आइसीएसआइ की आगरा शाखा अध्यक्ष सीएस तरीन रावत ने बताया कि उक्त तीनों प्रोग्राम की परीक्षा पहले एक से 10 जून 2021 तक होने वाली थीं, जिन्हें कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था। अब हालात सुधरने के बाद संस्था ने वर्तमान परिस्थिति की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय लिया है कि इस परीक्षा को अब 10 अगस्त 2021 से कराया जाएगा। संस्थान ने आपात स्थिति के लिए 21, 22, 23 और 24 अगस्त 2021 को भी इनके लिए आरक्षित किया है।

नहीं कराना होगा नया पंजीकरण

10 अगस्त से शुरू होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले सीएस विद्यार्थियों को अलग से नया पंजीकरण नहीं कराना होगा। जून 2021 की परीक्षा में नामांकन के लिए वैध पंजीकरण रखने वाले विद्यार्थियों को अगस्त 2021 में होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए फिर से पंजीकरण या डी-नोवो पंजीकरण की आवश्यकता के बिना भी योग्य माना जाएगा।

उक्त परीक्षाओं के लिए संशोधित समय सारिणी आइसीएसआइ की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डाट आइसीएसआइ डाट ईडीयू पर उपलब्ध है। 

chat bot
आपका साथी