आगरा में फर्म के खाते से छह लाख निकालने वालों ने कार में लगा रखी थी फर्जी नंबर प्लेट

लोहामंडी की रहने वाली महिला व्यापारी के साथ धोखाधड़ी का मामला। बैंक से रकम निकालने के बाद आगरा से बाहर कार लेकर चले गए थे शातिर। बैंक कर्मी द्वारा भी रकम का भुगतान करते समय फर्म को फोन नहीं किया गया। पुलिस जुटी पड़ताल में।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:45 AM (IST)
आगरा में फर्म के खाते से छह लाख निकालने वालों ने कार में लगा रखी थी फर्जी नंबर प्लेट
आगरा में कंपनी से धोखाधड़ी करने वाले कार पर फर्जी नंबर प्‍लेट लगाकर आए थे। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। लोहामंडी की महिला व्यापारी के खाते से छह लाख रुपये निकालने वाला शातिर अकेला नहीं आया था। पुलिस द्वारा की गई छानबीन में पता चला कि वह अपने दो साथियों के साथ कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर आया था। रकम निकालने के बाद तीनों शातिर अलीगढ़ की ओर गए थे। इससे आशंका है कि आरोपित आगरा से बाहर के रहने वाले हैं।

मामला एपी इंटरप्राइजेज फर्म की मालिक दीप्ति दीक्षित का है। फर्म का खाता सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की सिकंदरा शाखा में है। उनके पति पर एक सप्ताह पहले फोन आया था। युवक ने उन्हें प्रधानमंत्री ऋण योजना के तहत लोन दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोहामंडी में उनकी फर्म पर आकर फर्म के पंजीकरण से संबंधित दस्तावेज, आयकर रिटर्न, छह महीने के बिक्री कर के रिटर्न की कापी समेत तीन निरस्त चेक हस्ताक्षर कराके ले गया था। दो चेको में धोखाधड़ी करके आरोपित ने दीप्ति दीक्षित के खाते से छह लाख रुपये निकाल लिए। बैंक कर्मी द्वारा रकम का भुगतान करते समय फर्म को फोन नहीं किया गया। इस पर आरोपित युवक के साथ बैक कर्मी के खिलाफ भी सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने फर्म और बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की। इसमें पता चला कि फर्म पर आरोपित युवक अकेला नहीं आया था। उसके साथ दो युवक भी थे। पुलिस ने उनकी कार का नंबर पता किया तो वह फर्जी निकला। वहीं, बैंक में रुपये निकालने के लिए एक ही युवक आया था। कार के रूट को सीसीटीवी फुटेज से जानकारी की तो वह अलीगढ़ मार्ग का निकला।इंस्पेक्टर सिकंदरा कमलेश सिंह ने बताया कि अारोपिताें का सुराग लगाने के प्रयास किए जा रहे है।

chat bot
आपका साथी