गोकशों ने की हिदू संगठन पदाधिकारियों पर फायरिग

एत्माद्दौला क्षेत्र में कंटेनर छोड़कर भाग गए गोकश 17 गोवंश मुक्त एमजी रोड पर बैरियर तोड़ा पीछा करने पर गोकशों ने चलाई गोली

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:29 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:29 PM (IST)
गोकशों ने की हिदू संगठन पदाधिकारियों पर फायरिग
गोकशों ने की हिदू संगठन पदाधिकारियों पर फायरिग

आगरा, जागरण संवाददाता। कंटेनर में गोवंश ले जा रहे गोकशों ने हिदू संगठन के पदाधिकारियों के पीछा करने पर फायरिग कर दी। एमजी रोड पर बैरियर तोड़ हाईवे पर पहुंच गए। एत्माद्दौला क्षेत्र में कंटेनर का टायर फट जाने पर वे फायरिग करते हुए भाग गए। कंटेनर से 17 गोवंश मुक्त हुए, इनमें से चार की मौत हो गई।

अखिल भारत हिदू महासभा के पदाधिकारियों को मंगलवार सुबह सैंया की ओर से गोवंश लेकर कंटेनर आने की सूचना मिली थी। उन्होंने सुबह 5.30 बजे सदर क्षेत्र में ग्वालियर रोड पर कंटेनर के आते ही पीछा करना शुरू कर दिया। संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि उन्हें रोकने के लिए पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट चौराहा के पास बैरियर लगा दिया। यूपी 112 पर भी सूचना दे दी। गोकशों ने बैरियर तोड़ते हुए एमजी रोड पर तेज रफ्तार में कंटेनर दौड़ा दिया। उनका कहना है कि पीछा करने पर गोकशों ने उनके ऊपर फायरिग भी की। भगवान टाकीज के पास भी कंटेनर को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन वे नेशनल हाईवे 19 पर पहुंच गए। पदाधिकारियों ने हाईवे पर भी पीछा जारी रखा। शाहदरा पर झरना नाले के पास गोकशों ने यू टर्न लेकर कंटेनर दौड़ा दिया, मगर यहां कंटेनर का आगे का पहिया फट गया। गोकश कंटेनर छोड़ फायरिग करते हुए जंगल में होकर भाग गए। मौके पर एसीएम और सीओ छत्ता पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। कंटेनर को सिकंदरा के बाईंपुर गोशाला भेजा गया। उसमें से 17 गोवंश मुक्त कराए गए। गोवंश को मुक्त कराने वालों में संजय जाट, बृजेश भदौरिया, विशाल, मनीष पंडित, अवतार सिंह, सुनील, जितेंद्र व अन्य शामिल रहे।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि गोवंश से भरा कंटेनर जब्त कर लिया गया है। उसमें से गोवंश मुक्त कराए गए हैं। इनमें से चार की मौत हो गई। जबकि 13 जिदा गोवंश को गोशाला में भेज दिया गया है। इनमें चार गाय व अन्य नंदी हैं। हिदू संगठन के पदाधिकारी ने अपने ऊपर फायरिग की बात कही है। तहरीर के मुताबिक जानलेवा हमला व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

---

पुलिस को नहीं मिली फायरिग की सूचना

हिदू संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि गोकशों ने फायरिग की, मगर इसकी सूचना पुलिस को नहीं मिली थी। सदर, नाई की मंडी, हरीपर्वत, न्यू आगरा और एत्माद्दौला थाना क्षेत्र से होकर गोकशों का कंटेनर गुजरा था। इन थाना प्रभारियों को भी फायरिग या बैरियर तोड़ने की कोई जानकारी नहीं है। यूपी 112 के प्रभारी के मुताबिक गोकशों द्वारा फायरिग करने का कोई इवेंट मंगलवार सुबह छह बजे तक कंट्रोल रूम में दर्ज नहीं था।

chat bot
आपका साथी