नो मास्क, नो डिग्री: दीक्षा समारोह में कई बार होगा सैनिटाइजेशन

दीक्षा समारोह के लिए चल रही तैयारियां पंडाल के बाहर लगेगी सैनिटाइजेशन टनल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 06:51 PM (IST)
नो मास्क, नो डिग्री: दीक्षा समारोह में कई बार होगा सैनिटाइजेशन
नो मास्क, नो डिग्री: दीक्षा समारोह में कई बार होगा सैनिटाइजेशन

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में पांच अप्रैल को होने वाले दीक्षा समारोह के पंडाल में बिना मास्क प्रवेश ही नहीं मिलेगा। पांडाल के बाहर सैनिटाइजेशन टनल लगाई जाएगी। सैनिटाइजर उपलब्ध रहेंगे। दीक्षा समारोह में अधिकतम 500 छात्र व अतिथियों को ही प्रवेश मिलेगा।

विश्वविद्यालय में दीक्षा समारोह के लिए बनाए जाने वाले पंडाल को दो दिन पहले से ही सैनिटाइज करना शुरू कर दिया जाएगा। अतिथियों के बैठने के बाद एक कर्मचारी सभी के हाथों को सैनिटाइज भी कराएगा। छात्र, कर्मचारी, अतिथि और शिक्षकों सहित सभी को बिना मास्क के पंडाल में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कुलपति प्रो. अ शोक मित्तल ने बताया कि बिना मास्क के जो छात्र आएगा, उसे डिग्री नहीं दी जाएगी। समारोह स्थल पर अधिकतम 500 लोगों को ही बुलाया जाएगा, इसमें छात्र, शिक्षक, कर्मचारी, मीडिया सभी शामिल हैं। कुलपति समारोह स्थल पर भीड़ नहीं बुलाना चाहते। कार्य परिषद की बैठक में दीक्षा समारोह में इस साल ड्रेस कोड की मनाही हो गई है। यह प्रस्ताव राजभवन भेज दिया गया है।

विधि परीक्षाओं के पांच नोडल केंद्र बने

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के विधि छात्रों की री-स्पेशल परीक्षाएं 13 मार्च से शुरू होंगी। परीक्षाओं के लिए पांच नोडल केंद्र बनाए गए हैं।

री-स्पेशल परीक्षाओं के लिए बुधवार को जारी नोडल केंद्रों की सूची में आगरा कालेज, डीएस कालेज अलीगढ़, बीएसए कालेज मथुरा, श्री वाष्र्णेय कालेज अलीगढ़ व पालीवाल डिग्री कालेज शिकोहाबाद को जगह दी गई। इन परीक्षाओं के बाद एलएलएम प्रीवियस के तीन सत्रों की परीक्षाएं भी शुरू कराने की योजना है। 2017-18, 2018-19 व 2019-20 की परीक्षाएं शुरू होने की तिथि 16 मार्च संभावित है। इसमें री, मुख्य व पूर्व छात्रों की परीक्षाएं होंगी।

chat bot
आपका साथी