हरिद्वार का टिकट कटाना है तो पहले दिखाएं ये सर्टिफिकेट, जानिए क्या है प्रतिबंध

हरिद्वार जाने के लिए काेविड जांच निगेटिव प्रमाण पत्र है अनिवार्य। बिना निगेटिव रिपोर्ट उत्तराखंड सीमा में प्रवेश पर लगा है प्रतिबंध पुरकाजी बार्डर तक जा रही बसें। रविवार को बिना प्रमाण पत्र लेकर पहुंचे दर्जनभर लोगों को चालक ने बस से उतार दिया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:38 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 02:38 PM (IST)
हरिद्वार का टिकट कटाना है तो पहले दिखाएं ये सर्टिफिकेट, जानिए क्या है प्रतिबंध
रविवार को बिना प्रमाण पत्र लेकर पहुंचे दर्जनभर लोगों को चालक ने बस से उतार दिया।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है। नए केसों में निरंतर इजाफा हो रहा है। परिवहन निगम ने अतिरिक्त सतर्कता के निर्देश दिए हैं, जबकि उत्तराखंड में यात्रियों के प्रवेश के लिए काेविड निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता कर दी गई है। आगरा से सवारियां लेकर जाने वाली बसों को पुरकाजी बार्डर पर रोका जा रहा है। कुंभ और दूसरे कारणों से उत्तराखंड जाने वाले यात्री कोविड निगेटिव रिपोर्ट लेकर आइएसबीटी पहुंच रहे हैं। रविवार को बिना प्रमाण पत्र लेकर पहुंचे दर्जनभर लोगों को चालक ने बस से उतार दिया।

उत्तराखंड में कुंभ मेला आयोजन चल रहा है। भीड़ में संक्रमण का विस्तार न हो इसके लिए वहां पहुंचने वालों की कोविड रिपाेर्ट देखी जा रही है। निगेटिव वालों को ही प्रवेश दिया जा रहा है, जबकि रिपोर्ट नहीं होने पर बार्डर से बैरंग किया जा रहा है। आगरा से बसों में सवार होने वाले यात्रियों से चालक, परिचालक पहले ही हरिद्वार जाने की मना कर देते हैं। इसके बाद भी जो बस में सवार हो जाते हैं, उनको नियम बता दिया जाता है। साथ ही पुरकाजी बार्डर तक ही बस जाएगी ये भी बता दिया जाता है। जिनके पास रिपोर्ट होती है, उसकी एक कापी लेकर रख लेते हैं। आगरा से हरिद्वार दो बसें सुबह आठ और नौ बजे आइएसबीटी से जाती हैं, जबकि एक बस रात को 10 बजे जाती हैं। वहीं शाम को दो पिंक बस एक सात बजे, दूसरी साढ़े आठ बजे देहरादून जाती हैं। सभी बसें उत्तराखंड के पुरकाजी बार्डर तक जा रही हैं। जिस बस में सभी के पास कोविड निगेटिव की रिपोर्ट होती है, उसे प्रवेश दिया जाता है। 

chat bot
आपका साथी