बाजारों में लापरवाही, तीसरी लहर को दे रही न्योता

बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे लोग बढ़ा रहे संक्रमण का खतरा अधिकांश दुकानदार भी नहीं कर रहे कोविड गाइडलाइन का पालन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:00 PM (IST)
बाजारों में लापरवाही, तीसरी लहर को दे रही न्योता
बाजारों में लापरवाही, तीसरी लहर को दे रही न्योता

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञ चेतावनी दे चुके हैं। ऐसे में संक्रमण से बचने को सावधानी बेहद जरूरी है। मगर, बाजारों में हालात लापरवाही के हैं। बाजारों में आने वाले लोग बिना मास्क के घूमकर संक्रमण को न्योता दे रहे हैं। गुरुवार को शहर के प्रमुख बाजार राजा मंडी, लोहामंडी, शाह मार्केट और सिधी बाजार के हालात चिता पैदा करने वाले थे। बाजार में अधिकांश दुकानदार और ग्राहक बिना मास्क के थे।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की भयावहता को लोग भुला बैठे हैं। लोग मान रहे हैं कि अब कोरोना वायरस खत्म हो गया, लेकिन हकीकत इसके उलट है। विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर छह से आठ सप्ताह में आने की चेतावनी दी है। ऐसे में लोगों को ज्यादा सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। मगर, लोगों के व्यवहार में सतर्कता कहीं दिखाई नहीं दे रही है। गुरुवार दोपहर दो बजे राजा मंडी बाजार के हालात बेहद खराब थे। बाजार में भीड़ थी। दुकानदार और ग्राहक दोनों बिना मास्क के थे। शारीरिक दूरी का कहीं पालन नहीं हो रहा था। इसी तरह दोपहर ढाई बजे लोहामंडी में अधिकांश लोग बिना मास्क के घूम रहे थे। लोगों को देखकर लग नहीं रहा था कि उन्हें तीसरी लहर को लेकर कोई फिक्र है। इसी तरह शाह मार्केट का हाल था। यहां पर भी दुकानों पर भीड़ लगी थी। 70 फीसद ग्राहक और दुकानदार बिना मास्क के थे। खाने-पीने की दुकानों पर लोग सटकर खडे़ थे।

नहीं हो रहे चालान

बाजार में पहले दुकानदार चालान के डर से मास्क लगा रहे थे। मगर, पिछले दिनों में मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई में थोड़ी कमी आई है। ऐसे में लोगों के अंदर से चालान का डर भी खत्म हो गया है।

chat bot
आपका साथी