Ambulance Services in Agra: आगरा में कोविड शव वाहन सेवा शुरू, एंबुलेंस चालकों की मनमानी पर लगेगी रोक

Ambulance Services in Agra मृतक के स्वजन से नहीं वसूल सकेंगे मनमाना किराया बजाजा कमेटी ने शुरू की सेवा। एंबुलेंस पर तैनात सेवादारी शव को साथ ले जाने मे करेगा मदद। सेवा से संबंधित जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9319103736 पर संपर्क कर सकते हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 01:16 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:16 PM (IST)
Ambulance Services in Agra: आगरा में कोविड शव वाहन सेवा शुरू, एंबुलेंस चालकों की मनमानी पर लगेगी रोक
श्री क्षेत्र बजाजा कमेटी ने कोविड शव वाहन सेवा शुक्रवार से शुरू की

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत के बाद उनके शवों को ले जाने के लिए एंबुलेंस चालक मनमाना भाड़ा नहीं वसूल कर सकेंगे। उनकी इस मनमानी पर रोक लगाने के लिए श्री क्षेत्र बजाजा कमेटी ने कोविड शव वाहन सेवा शुक्रवार से शुरू की है। इसमें एंबुलेंस चालक के अलावा एक सेवादार भी मौजूद रहेगा। जो मृतक के स्वजन की मदद करेगा।

कोरोना संक्रमण काल में एंबुलेंस चालकों द्वारा मनमाना किराया वसूलने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमितों को अस्पतालों में ले जाने के लिए सात से आठ हजार रुपये तक भाड़ा वसूलने के मामले पिछले दिनों सामने आए हैं। यही हाल कोविड के चलते होने वाली मौत के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए शमशान घाट तक ले जाने का है। इस सबके मद्देनजर श्री क्षेत्र बजाजा कमेटी कोविड मृतकों के लिए कोविड शव वाहन सेवा शुक्रवार से शुरू की है।

सेवा प्रबंधक ज्ञानेद्र तोमर ने बताया कि इस सेवा के लिए दो शव वाहन को सिर्फ कोविड मृतकों के लिए तैनात किया गया है। इन वाहनों में एक सेवाधारी की व्यवस्था की गई है। जो मृतक के शव को उठाने में सहयोग करेगा। कोविड शव वाहन सेवा का शुल्क 1800 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके अलावा जिन मृतकों के स्वजन शहर से बाहर होने के चलते किसी कारणवश नहीं आ सकेंगे। उन मृतकों के दाह संस्कार मे कमेटी पुलिस का सहयोग करेगी।

कोविड शव वाहन सेवा काे हेल्पलाइन नंबर किया जारी

सेवा प्रबधक ज्ञानेंद् ताेमर ने बताया कि सेवा से संबंधित जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9319103736 पर संपर्क कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी