Fight from CoronaVirus: SNMC में बदल गया है अब प्रवेश का तरीका, अब इन नियमों का करना होगा पालन

एसएन इमरजेंसी में मास्क अनिवार्य हाथ सैनेटाइज कराने के बाद प्रवेश। तीमारदार को भी लगाना होगा मास्क डॉक्टर और कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 05:52 PM (IST)
Fight from CoronaVirus: SNMC में बदल गया है अब प्रवेश का तरीका, अब इन नियमों का करना होगा पालन
Fight from CoronaVirus: SNMC में बदल गया है अब प्रवेश का तरीका, अब इन नियमों का करना होगा पालन

जागरण संवाददाता, आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में मास्क अनिवार्य कर दिया गय है। यहां मास्क के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इमरजेंसी के गेट पर हाथ सैनेटाइज कराए जाएंगे। वहीं, इमरजेंसी मे आने वाले मरीज, तीमारदार के साथ ही डॉक्टर और कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

एसएन मेडिकल की प्रशासनिक व्‍यवस्‍था बदलने के बाद बहुत कुछ बदल भी रहा है और सुधार भी नजर आने लगा है। ये सारी कवायद हो रही है कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए और गंभीर मरीजों को उचित इलाज देने के लिए। अब एसएन इमरजेंसी में गंभीर मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। ओपीडी में बुखार के मरीजों को परामर्श दिया जा रहा है। यहां कोरोना के संदिग्ध मरीज भी पहुंच रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढा है। एसएन के प्राचार्य डॉ संजय काला के आदेश पर इमरजेंसी में प्रवेश करने वाले मरीज और तीमारदारों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। वहीं, इमरजेंसी के गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड और वार्ड बॉय द्वारा मरीज और तीमारदारों के हाथ सैनेटाइज कराए जाएंगे। मास्क पहनने पर ही इमरजेंसी में प्रवेश दिया जाएगा। मरीजों को मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, गंभीर मरीजों को भर्ती करने के बाद सैंपल लिए जा रहे हैं, इनकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर वार्ड में भेजा जा रहा है। वहीं, पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। इमरजेंसी में प्रवेश और बाहर निकलने के लिए अलग अलग गेट बनाए गए हैं। वहीं, इमरजेंसी में आने वाले डॉक्टर और कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

ट्रायल ओपीडी में स्क्रीनिंग के बाद सैंपल

इमरजेंसी में ट्रायल ओपीडी में बुखार और सांस लेने में परेशानी की शिकायत के साथ पहुंच रहे मरीजों को अलग देखा जा रहा है। इनके कोरोना की जांच के लिए सैंपल भी लिए जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी