Counting of Votes: दो मई को कहीं आगरा में न हो जाए कोराेना विस्फोट, मतगणना बन सकती है जान की आफत

Counting of Votes दो मई को जिले के 15 स्थलों पर होगी मतगणना 2300 कर्मचारी लगाए गए। 15 स्थलों पर जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्य ग्राम प्रधान पदों के लिए होने जा रही मतगणना में 320 टेबल होंगी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 12:49 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 12:49 PM (IST)
Counting of Votes: दो मई को कहीं आगरा में न हो जाए कोराेना विस्फोट, मतगणना बन सकती है जान की आफत
दो मई को जिले के 15 स्थलों पर होगी मतगणना

 आगरा, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हर दिन पांच सौ से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं जबकि आठ से 11 मरीजों की मौत हो रही है। ऐसे में दो मई को होने जा रही पंचायत चुनाव की मतगणना में कोविड विस्फोट से इन्कार नहीं किया जा सकता है। 15 स्थलों पर जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान पदों के लिए होने जा रही मतगणना में 320 टेबल होंगी। एक टेबल पर पांच कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी। अगर हर प्रत्याशी के एजेंट को जोड़ लिया जाए तो यह संख्या आसानी से 20 से अधिक हो जाएंगी। ऐसे में दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करना असंभव रहेगा। क्योंकि अगर मतगणना में दो गज की दूरी का पालन किया गया तो मतों की गिनती नहीं हो सकेगी। एक टेबल पर पांच कर्मचारी और प्रत्याशी और एक-एक एजेंट खड़े नहीं हो सकेंगे। मतगणना के बाद मरीजों की संख्या और भी तेजी से बढ़ने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। 15 स्थलों में कुल 2300 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह दो शिफ्ट में वोटों की गिनती करेंगे।

आरबीएस डिग्री कालेज में शुरू हुई कर्मचारियों का प्रशिक्षण

खंदारी स्थित आरबीएस डिग्री कालेज में बुधवार से तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ। हरदिन कर्मचारियों को वोटों की गिनती की ट्रेनिंग दी जाएगी। विशेषज्ञों ने बताया कि सबसे पहले ग्राम पंचायत, प्रधान, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्य पदों के वोटों की गिनती होगी। जिला पंचायत का रिजल्ट आने में 24 घंटे का समय लगेगा। वहीं प्रशिक्षण के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं किया गया। कर्मचारी बिना मास्क के घूमते रहे। दो गज की शारीरिक दूरी पर भी ध्यान नहीं दिया गया। 

chat bot
आपका साथी