Covid 19: दिसंबर में अच्छे नहीं हैं संकेत, नहीं संभले तो और बढ़ जाएंगे केस

Covid 19 पहले ही दिन 95 नए केस कोरोना संक्रमितों की संख्या 9326। कोरोना के सक्रिय केस 700 के करीब पहुंचे गंभीर मरीजों की संख्या बढने पर होगी समस्या। त्योहार के बाद शादी समारोह में भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में तमाम लोग मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:36 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:36 PM (IST)
Covid 19: दिसंबर में अच्छे नहीं हैं संकेत, नहीं संभले तो और बढ़ जाएंगे केस
पहले ही दिन 95 नए केस, कोरोना संक्रमितों की संख्या 9326।

आगरा, जागरण संवाददाता। दिसंबर में कोरोना के केस तेजी से बढ सकते हैं। महीने के पहले ही दिन कोरोना के 95 नए केस आए हैं, इससे सक्रिय मरीजों की संख्या 700 के करीब पहुंच गई है। इसमें 30 फीसद मरीज गंभीर है, इन्हें आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। ऐसे में कोरोना के केस बढने से मरीज भर्ती करने में समस्या आएगी। ऐसे में एसएन मेडिकल कालेज के आइसीयू में बेडों की संख्या बढाई जा रही है।

त्योहार के बाद शादी समारोह में भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में तमाम लोग मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है, ऐसे में कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से लोग संक्रमित हो सकते हैं। सबसे ज्यादा खतरा मामूली लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीजों से है, ये जांच नहीं करा रहे हैं। शादी समारोह से लेकर बाजारों में घूम रहे हैं। इससे​ दिसंबर में कोरोना के केस तेजी से बढ सकते हैं। एक दिसंबर को ही कोरोना के 95 केस आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या 9326 पहुंच गई है। इसमें से 673 मरीज भर्ती हैं। 400 से अधिक मरीजों का घर पर इलाज चल रहा है। सीएमओ डा आरसी पांडे ने बताया कि एसएन मेडिकल कालेज में 140 बेड का आइसीयू तैयार हो रहा है। कोविड के तीन निजी अस्पताल हैं, जिला अस्पताल में भी कोविड आइसोलेशन वार्ड तैयार कराया जा रहा है। कोरोना के केस तेजी से बढने पर निजी अस्पतालों की भी मदद ली जाएगी। 

chat bot
आपका साथी