दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

CoronaVirus in Agra: सुरक्षित नहीं रहा ताजनगरी के ग्रामीण क्षेत्रों का वातावरण, बरप रहा कोरोना का कहर

पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का कहर बरपना शुरू हो गया है।

CoronaVirus in Agra जिले के 690 में से 123 गांव कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वर्तमान में इन गांवो में कोरोना के 185 सक्रिय केस हैं। पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का कहर बरपना शुरू हो गया है।

Tanu GuptaSun, 16 May 2021 11:19 AM (IST)

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना की पहली लहर गांवों तक नहीं पहुंच सकी थी। अधिकांश गांव इसकी चपेट में आने से दूर रहे। यहां का जन-जीवन पूर्व की भांति सामान्य रहा। मगर, दूसरी लहर में हालात बदले हैं। अब ग्रामीण वातावरण भी सुरक्षित नहीं रहा। यहां भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। कई गांवों में तो कोरोना का खूब कहर बरप रहा है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिले के 690 में से 123 गांव कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वर्तमान में इन गांवो में कोरोना के 185 सक्रिय केस हैं।

पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का कहर बरपना शुरू हो गया है। खुले वातावरण में रहने वाले ग्रामीण तेजी से इसकी इसकी चपेट में आ रहे हैं। सबसे अधिक बाह ब्लाक की ग्राम पंचायतें कोरोना से संक्रमित हैं। इस ब्लाक की 21 ग्राम पंचायतों में कोरोना के सक्रिय केस हैं। इससे लगे जैतपुर कलां ब्लाक में भी कोरोना का खूब कहर बरप रहा है। इस ब्लाक की 19 ग्राम पंचायतों में लोग कोरोना से संक्रमित हैं। तीसरे नंबर पर बरौली अहीर ब्लाक है। यहां की 17 ग्राम पंचायतें इसकी चपेट में आ चुकी हैं। जगनेर ब्लाक में अभी राहत है। यहां की सिर्फ एक ही ग्राम पंचायत में एक ही कोरोना संक्रमित मरीज है। पिनाहट ब्लाक की भी सिर्फ दो ही ग्राम पंचायतों में कोरोना के सक्रिय केस हैं। हालांकि ये प्रशासन के आंकड़ें हैं। हकीकत में गांवों में कोरोना संक्रमितों की संख्या इससे कहीं अधिक है। गांवों के बहुत से लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं और बहुत से अभी भी इस संक्रमण से जूझ रहे हैं। एत्मादपुर ब्लाक के कुरगवां गांव में कोरोना का सबसे अधिक कहर बरपा है। रिकार्ड के अनुसार, यहां कोरोना के अभी भी 13 सक्रिय केस हैं। जबकि पिछले दिनों गांवों में हाहाकार की स्थिति थी। शायद ही कोई ऐसा घर था, जिसमें घर का कोई न कोई सदस्य कोरोना की चपेट में न आया हो।

किस ब्लाक में कितने गांवों में कोरोना संक्रमित

शमसाबाद के 07, सैंया के 10, पिनाहट के 02, खंदौली-खेरागढ़ के 03-03,एत्मादपुर के 13, बिचपुरी के 09, बरौली अहीर के 17, जैतपुर कलां के 19, जगनेर के 01, फतेहपुर सीकरी के 05, फतेहाबाद के 04, बाह के 21, अकोला के 05 और अछनेरा ब्लाक के 04 गांवों में कोरोना संक्रमित मरीज हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.