CoronaVirus: आगरा में 12 हजार के पार पहुंचे कोरोना संक्रमित, हर कालोनी में कोरोना के केस

अप्रैल में तेजी से बढे कोरोना के केस। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या हो रही कम। शहर का कोई कोना ऐसा नहीं बचा है जहां से कोरोना संक्रमित सामने न आ रहे हों। इस बार मरीजों में लक्षण भी अलग अलग देखने को मिल रहे हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:33 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:33 PM (IST)
CoronaVirus: आगरा में 12 हजार के पार पहुंचे कोरोना संक्रमित, हर कालोनी में कोरोना के केस
कोरोना मरीज को अस्‍पताल में शिफ्ट करते एंबुलेंस कर्मी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है। अब शहर की अधिकांश कालोनियों में कोरोना के केस हैं, इसमें से 75 फीसद मरीज होम आइसोलेशन में हैं। ये अपने घर पर इलाज करा रहे हैं।

कोरोना के नए स्ट्रेन से अप्रैल में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। हर रोज 100 से अधिक केस आने लगे हैं, गुरुवार को रिकॉर्ड तोड़ 295 केस आए हैं। इससे पहले बुधवार को 24 घंटे में कोरोना के 242 नए केस आए थे। इससे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 12336 पर पहुंच गई है। जबकि 25 से 30 मरीज हर रोज ठीक हो रहे हैं। इससे सक्रिय केस बढने लगे हैं। वहीं मरीजों के ठीक होने की रफ्तार इसके सापेक्ष बहुत धीमी है, अब तक 10863 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब 1290 सक्रिय केस हैं।

कोरोना की बन रही नई चेन

कोरोना के नए स्ट्रेन की चेन बनने लगी है, इससे केस कई गुना बढ गए हैं। परिवार में एक व्यक्ति के संक्रमित होने पर अन्य सदस्य भी संक्रमित हो रहे हैं। दयालबाग, कमला नगर, सिकंदरा सहित कई कालोनियों में एक ही घर में चार से पांच लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें बच्चे भी शामिल हैं। शहर का कोई कोना ऐसा नहीं बचा है, जहां से कोरोना संक्रमित सामने न आ रहे हों। इस बार मरीजों में लक्षण भी अलग अलग देखने को मिल रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी