कोरोना की चेन ब्रेक, अब हर घंटे एक मरीज, छह की मौत

कोरोना के 26 नए केस 25419 हुए संक्रमित 695 सक्रिय केस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 07:30 PM (IST)
कोरोना की चेन ब्रेक, अब हर घंटे एक मरीज, छह की मौत
कोरोना की चेन ब्रेक, अब हर घंटे एक मरीज, छह की मौत

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना की चेन ब्रेक हो चुकी है। अब नई चेन नहीं बन रहीं हैं। हर घंटे एक नया केस आ रहा है। मंगलवार को 26 नए केस आए हैं। वहीं, छह की मौत हुई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या 25419 पहुंच गई है।

कोरोना के केस कम होने लगे हैं। 26 नए केस आए हैं। शहर और देहात में कोरोना संक्रमितों में कमी आ रही है। वहीं, जिला प्रशासन द्वारा छह और मरीजों की मौत का ब्योरा दर्ज किया गया है। अभी तक 387 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब 695 सक्रिय केस हैं। नए केस की तुलना में पांच गुना हुए ठीक :

कोरोना के नए केस अधिक आ रहे थे और ठीक होने वालों की संख्या कम थी। मगर, अब नए केस कम हो गए हैं और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 26 नए केस आए हैं, जबकि 105 मरीज ठीक हुए हैं। अभी तक 24337 मरीज ठीक हो चुके हैं। 8567 के लिए गए सैंपल: कोरोना की जांच के लिए सैंपल का दायरा बढ़ाया जा रहा है। हास्पिटल और वैक्सीन केंद्रों पर कोरोना की जांच की जा रही है। 24 घंटे में 8567 सैंपल लिए गए हैं। वैक्सीन लगवाने को जागरूक करेंगे लेखपाल व रोजगार सेवक : कोरोना वैक्सीन के प्रति ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया जाएगा। लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, बाल विकास परियोजना अधिकारी गांव-गांव जाकर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके लिए मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंदन ने सभी उपजिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी व जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश जारी कर दिया है।

सीडीओ ने अपने आदेश में कहा कि पिछले दिनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के निरीक्षण के दौरान उन्हें पता चला कि सीएचसी पर 20 से 30 फीसद ही 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इस उम्र के अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवाएं, इसके लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को वैक्सीन लगवाने के लाभ बताने होंगे। साथ ही उन्हें जागरूक करना होगा कि इसके लगवाने से कोई दिक्कत नहीं है। इससे वह कोरोना संक्रमण से स्वयं का बचाव कर सकते हैं। इसके साथ ही मनरेगा जाब कार्ड धारक, जिनकी उम्र 45 वर्ष से ऊपर है, उन्हें भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी