कोरोना के 487 नए केस, 460 मरीज ठीक, सात की मौत

4217 पहुंचे कोरोना के सक्रिय केस संक्रमितों की संख्या 17650 कोरोना संक्रमित 13203 मरीज हो चुके हैं ठीक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 05:30 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 05:30 AM (IST)
कोरोना के 487 नए केस, 460 मरीज ठीक, सात की मौत
कोरोना के 487 नए केस, 460 मरीज ठीक, सात की मौत

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना के सोमवार को 487 नए केस आए हैं। वहीं, 460 मरीज ठीक हो गए। मगर, कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की संख्या लगातार बढ़ रही है। 24 घंटे में सात मरीजों की मौत हुई है।

बुजुर्गों के साथ ही 18 से कम उम्र के कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 487 नए केस आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या 17650 पहुंच गई है। वहीं, कोरोना संक्रमित 7 मरीजों की मौत हुई है। अभी तक कोरोना संक्रमित 230 मरीजों की मौत हो चुकी है। 460 मरीज ठीक हो गए। कोरोना संक्रमित 13203 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोविड से जेई की पत्नी की मौत, एई और उनकी पत्नी संक्रमित आगरा, जागरण संवाददाता।

आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) कार्यालय के अवर अभियंता (जेई) फूल बदन सिंह की पत्नी की कोविड से सोमवार को मौत हो गई। पंचायत चुनाव के दौरान जेई फूल बदन कोविड पाजिटिव हुए थे। वहीं, सहायक अभियंता (एई) एके सिंह और उनकी पत्नी में कोविड की पुष्टि हुई है।

एडीए में पिछले सप्ताह संयुक्त सचिव सोमकमल की पत्नी का कोविड से निधन हुआ था। अब तक ढाई दर्जन अफसर और कर्मचारियों को कोविड की पुष्टि हो चुकी है। आठ कर्मचारियों को बुखार आ रहा है। सोमवार को एडीए परिसर को सैनिटाइज कराया गया। एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि सभी कर्मचारियों को मास्क लगाकर कार्यालय आने और दो गज की शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करने की हिदायत दी गई है। दो शिक्षामित्रों और एडेड कालेज के दो क्लर्क ने तोड़ा दम

आगरा, जागरण संवाददाता। बीमारी और इलाज के अभाव में मरीजों के दम तोड़ने का सिलसिला जारी है। सोमवार को बेसिक शिक्षा विभाग के दो शिक्षा मित्रों और सेंट जोसफ ग‌र्ल्स इंटर कालेज के दो क्लर्क की सांसों की डोर इलाज के दौरान टूट गई।

खंदौली ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रामनगर में 42 वर्षीय शिक्षामित्र हेमेंद्र उपाध्याय 15 अप्रैल को चुनाव कराकर लौटे थे। तभी से बीमार थे, इलाज के लिए स्वजन तमाम अस्पतालों में ले गए, लेकिन जगह न मिलने पर सोमवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।

अकोला ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय भवनपुरा में कार्यरत शिक्षा मित्र व प्राथमिक शिक्षामित्र संगठन के जिला उपाध्यक्ष 45 वर्षीय प्रदीप कटारा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह भी चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद से बीमार थे। स्वजन ने उन्हें नामनेर स्थित एसआर हास्पिटल में भर्ती कराया था।

वहीं वजीरपुरा स्थित सेंट जोसेफ ग‌र्ल्स इंटर कालेज के दो क्लर्क की भी सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। क्लर्क अजय और कल्पना पिछले दिनों बीमार हुए थे। स्वजन उनका इलाज करा रहे थे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मिले आर्थिक सहायता

उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र छौंकर का आरोप है कि चुनाव ड्यूटी में प्रशासन ने बूथों पर किसी तरह के कोविड-19 सुरक्षा इंतजाम नहीं किया था, जिसके कारण ड्यूटी के दौरान तमाम शिक्षक और शिक्षामित्र संक्रमित हुए। दोनों की तबीयत ड्यूटी से लौटने के बाद खराब हुई इसलिए शासन दोनों मृतक शिक्षामित्र के स्वजन को आर्थिक सहायता प्रदान करे, जिससे उनके परिवार का लालन-पालन हो सके।

chat bot
आपका साथी