दीक्षा समारोह को लेकर खत्म हुई संशय की स्थिति

प्रशासन से मिली हरी झंडी तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप पंडाल के लिए आए दो टेंडर हुए अस्वीकार अब आगरा की फर्म को मिल सकता है मौका

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 11:59 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 11:59 PM (IST)
दीक्षा समारोह को लेकर खत्म हुई संशय की स्थिति
दीक्षा समारोह को लेकर खत्म हुई संशय की स्थिति

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह को लेकर चल रही संशय की स्थिति समाप्त हो गई है। प्रशासन से मिली हरी झंडी के बाद तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

पांच अप्रैल को विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह खंदारी परिसर में आयोजित होना है। समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ ही उप-मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा उपस्थित होंगे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण दीक्षा समारोह के आयोजन को लेकर संशय की स्थिति बन रही थी। कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने प्रशासन से वार्ता की। प्रशासनिक स्तर पर उन्हें समारोह के लिए हरी झंडी मिल गई है।

समारोह के लिए अतिथियों की सूची, पदक, उपाधियां, आमंत्रण पत्र आदि प्रकाशित हो चुके हैं। पंडाल के लिए दिल्ली और राजस्थान से दो टेंडर आए थे, जिन्हें अस्वीकार कर दिया गया। दोनों ही फर्मों के पास विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह कराने का तीन साल का अनुभव नहीं था। पंडाल समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जो पिछले सालों में दीक्षा समारोह में पंडाल का काम करते रहे हैं, उनसे से ही काम कराया जाए। आगरा की ही एक फर्म 2007 से दीक्षा समारोह में पंडाल लगा रही है। इस फर्म के पास जर्मन हैंगर भी है। समिति ने इस फर्म के नाम की सिफारिश वित्त अधिकारी व कुलपति के सामने रखी है। समिति के समन्वयक डा. यूसी शर्मा ने बताया कि होली के कारण फाइल रुक गई है। होली के तुरंत बाद फर्म का नाम फाइनल कर दिया जाएगा। पंडाल का ले-आउट राजभवन भी भेजा जाता है, वहां से भी अनुमति मिलती है।

chat bot
आपका साथी