Encroachment: ठेकेदारों का बड़ा है खेल, आगरा में अतिक्रमण पर नहीं कस पा रही नकेल

न्यू आगरा थाने से चंद कदम दूरी पर सड़क फुटपाथ दिया है बेच। भगवान टाकीज चौराहा से दयालबाग की ओर जाने वाले झेलते हैं जाम। ठेकेदारों का काॅकस इतना मजबूत है कि लगाम नहीं कस पा रही है। फड़ लगती है तो सड़क किनारे बैठकर सामान बेचा जा रहा है।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:18 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:18 PM (IST)
Encroachment: ठेकेदारों का बड़ा है खेल, आगरा में अतिक्रमण पर नहीं कस पा रही नकेल
शहर में लगने वाले जाम से हर कोई परेशान है।

आगरा, जागरण संवाददाता। थाना न्यू आगरा से चंद कदम की दूरी पर सड़क से लेकर फुटपाथ बेच दिया गया है, लेकिन ठेकेदारों का काॅकस इतना मजबूत है, कि लगाम नहीं कस पा रही है। फुटपाथ पर फड़ लगती है, तो सड़क किनारे बैठकर सामान बेचा जा रहा है। ठेल वालों ने तो सड़क पर कब्जा जमा रखा है। जागरण ने भगवान टाकीज चौराहे से दयालबाग शिक्षण संस्थान की ओर जाने वालों की समस्या को उठाया, लेकिन जिम्मेदारों ने आंखें मूंद ली हैंं। वे इस पर कार्रवाई को तैयार नहीं हैं।

भगवान टाकीज चौराहे से दयालबाग की ओर जाने वाली सड़क 80 फीट की है, लेकिन ठेकेदारों ने इसे 30 से 40 फीट का बना दिया है, जिस कारण क्षेत्रीय लोग पूरे दिन जाम से जूझते हैं। थाने के ठीक सामने आॅटो सड़क पर सवारियां भरते हैं तो जाम का कारण बनते हैं। ढाबाें ने फुटपाथ पर कब्जा जमा रखा है, तो उनके यहां आने वालों की पार्किंग सड़क पर होती है। सब्जी और फलों के ठेल वालों ने सड़क, फुटपाथ दोनों पर कब्जा जमा रखा है। फुटपाथ पर लगी अस्थाई दुकानों, ठेलों का ठेका नगर निगम पर नहीं बल्कि निजी हाथों में है। सूत्रों के अनुसार पुलिस के घालमेल से कई अनाधिकृत ठेकेदार सक्रिय हैं जो वसूली करते हैं। प्रति ठेल और प्रति अनाधिकृत अस्थाई दुकान 50 से 100 रुपये प्रतिदिन वसूली करते हैं, तो कुछ जगहों का एक मुश्त ठेका भी हो गया है। ठेल और अस्थाई दुकानों के कारण सड़क पर वाहनों को पूरे दिन जाम से जूझना होता है।

क्या बोले लोग

सब्जी, फल के ठेल वाले बीच सड़क पर खड़े रहते हैं, तो आटो वाले सड़क पर खड़े होकर ही सवारियां भरते हैं। इस कारण जाम लगता है।

रामकुमार सिंह, क्षेत्रीय निवासी

फुटपाथ पर कब्जा है और दुकानों के सामने ठेल खड़े रहते हैं। कई स्थान पर तो निकलने की जगह भी नहीं मिलती है। जाम क्षेत्र की बड़ी समस्या है।

विनय चौधरी, क्षेत्रीय निवासी

chat bot
आपका साथी