Teacher Recruitment: आगरा में संविदा शिक्षकों की नहीं हुई भर्ती, शिक्षण हो रहा प्रभावित

Teacher Recruitment आवासीय इकाई के सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रमों में 126 पद हैं रिक्त। कार्य परिषद से मिल चुकी है मंजूरी। लगभग 1500 छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। कुछ महीनों बाद परीक्षाएं भी होंगी जिससे अंकों पर भी असर पड़ेगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:11 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:11 PM (IST)
Teacher Recruitment: आगरा में संविदा शिक्षकों की नहीं हुई भर्ती, शिक्षण हो रहा प्रभावित
आवासीय इकाई के सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रमों में 126 पद हैं रिक्त।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के आवासीय इकाई में संचालित सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रमों में अभी तक संविदा शिक्षकों की भर्ती नहीं हुई है, जबकि दिसंबर शुरू हो चुका है।रिक्त पदों को भरने की अनुमति कार्य परिषद ने भी दे दी है, पर अभी तक प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

विश्वविद्यालय में आवासीय इकाई में संचालित सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रमों के वित्तीय औचित्य निर्धारण के लिए बनाई गई समिति की रिपोर्ट वित्त समिति में रखी गई थी, जिसे बाद में कार्य परिषद में भी अनुमोदन के लिए रखा गया था। कार्य परिषद ने 126 शिक्षकों के पदों को स्वीकृत किया था। कार्यकारी कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि स्वीकृत पदों पर संविदा शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। इस प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा, इसलिए संविदा शिक्षकों की नियुक्ति होने तक स्वीकृत पदों के सापेक्ष विषय विशेषज्ञों को रखा जाएगा। इस प्रक्रिया में वक्त लग रहा है, जिससे लगभग 1500 छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। कुछ महीनों बाद परीक्षाएं भी होंगी, जिससे अंकों पर भी असर पड़ेगा।

दो विभागों ने जारी किए विज्ञापन

फार्मेसी और आइईटी ने संविदा शिक्षकों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है।दोनों विभागों में आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 दिसंबर है।

इन संस्थानों में संचालित है सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रम

ललित कला संस्थान, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम्य संस्थान, दाऊदयाल संस्थान,पदमचंद जैन प्रबंध संस्थान,कंप्यूटर सेंटर आदि।

शीघ्र ही विज्ञापन जारी किया जाएगा, उसके बाद साक्षात्कार होंगे, फिर भर्ती हो जाएंगी।छात्रों का अहित नहीं होने दिया जाएगा।

- प्रो. प्रदीप श्रीधर, जनसंपर्क अधिकारी 

chat bot
आपका साथी