Agra Metro Rail Project: 15 से बसई और 25 जनवरी से फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन का शुरू होगा निर्माण

Agra Metro Rail Project आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के अर्न्तगत खोदाई के लिए दो और आएंगी रिग मशीनें। ताज पूर्वी गेट स्टेशन की 22 पाइप बनकर तैयार। टीडीआइ माल के सामने ताज पूर्वी गेट स्टेशन होटल क्रिस्टल सरोवर के पास बसई और होटल आइटीसी मुगल के पास फतेहाबाद रोड स्टेशन बनेगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 10:01 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 10:01 AM (IST)
Agra Metro Rail Project: 15 से बसई और 25 जनवरी से फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन का शुरू होगा निर्माण
ताज पूर्वी गेट स्टेशन की 22 पाइप बनकर तैयार।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताज पूर्वी गेट स्टेशन के बाद अब दो और स्टेशनों का निर्माण शुरू होने जा रहा है। 15 से बसई स्टेशन और 25 से फतेहाबाद रोड स्टेशन का काम शुरू होगा। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। स्टेशनों की खोदाई के लिए दो रिग मशीनें आने जा रही हैं। ताज पूर्वी गेट स्टेशन में 22 पाइल बनकर तैयार हो गई हैं।

शहर में तीस किमी लंबा मेट्रो ट्रैक होगा। 22 दिसंबर 2022 तक 272 करोड़ रुपये से तीन एलीवेटेड स्टेशन बनकर तैयार होंगे। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि टीडीआइ माल के सामने ताज पूर्वी गेट स्टेशन, होटल क्रिस्टल सरोवर के पास बसई और होटल आइटीसी मुगल के पास फतेहाबाद रोड स्टेशन बनेगा। फिलहाल ताज पूर्वी गेट स्टेशन पर चौबीस घंटे काम चल रहा है।

पीएसी ग्राउंड में बनेंगी 17 पोर्टा केबिन

15वीं पीएसी बटालियन के जवानों के लिए 17 पोर्टा केबिन बनेंगे। बुधवार को फाउंडेशन बनकर तैयार हो गया है। 16 जनवरी को केबिन बनना शुरू होंगे। यूपीएमआरसी के निदेशक कार्य एवं अवसंरचना संजय मिश्रा ने बताया कि पोर्टा केबिन का निर्माण जरूरत के हिसाब से होगा। उधर, पीएसी ग्राउंड में मेट्रो का पहला डिपो तेजी से बन रहा है। नींव की खोदाई का कार्य पूरा हो चुका है। 

chat bot
आपका साथी