दोस्‍त की बीवी को बदनाम करने को रच डाली साजिश, फेसबुक पर बना दिया एस्‍कार्ट

आगरा में दोस्ती से इन्कार पर दोस्त की पत्नी को बना दिया एस्कार्ट सर्विस प्रदाता। फेसबुक पर बनाई फेक आइडी पर मोबाइल नंबर भी डाल दिया आने लगे फोन तो माथा ठनका। साइबर सेल ने खोज निकाला साजिशकर्ता।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 11:19 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 11:19 AM (IST)
दोस्‍त की बीवी को बदनाम करने को रच डाली साजिश, फेसबुक पर बना दिया एस्‍कार्ट
आगरा में एक युवक ने दोस्‍त की बीवी को फेसबुक पर बदनाम कर दिया।

आगरा, जागरण संवाददाता। सिरफिरे ने दोस्त की पत्नी के दोस्ती से इन्कार करने पर उसकाे बदनाम कर दिया। फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर महिला का फोटो और मोबाइल नंबर डालकर एस्कार्ट सर्विस प्रदाता बता दिया गया। अंजान नंबरों से काल आने पर महिला को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस से शिकायत की। साइबर सेल की जांच के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ दिन पूर्व भी आगरा में ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें छात्र ने अपनी ट्यूटर को एकतरफा इश्‍क के चलते एस्‍कॉर्ट बताकर बदनाम कर दिया था।

मामला ताजगंज थाना क्षेत्र का है। शादीशुदा महिला के मोबाइल पर एक माह से अंजान नंबरों से काल आ रही थीं। काॅॅल करने वाले उनसे उल्टी बात करता था। उसके वाट्सएप नंबर पर अंजान नंबरों से मैसेज आने लगे। कोई उससे साथ चलने को कहता तो कोई रेट पूछता था। महिला ने परेशान होकर एसएसपी बबलू कुमार से शिकायत की। एसएसपी के निर्देश पर साइबर सेल ने मामले की जांच की। जांच में सामने आया कि किसी ने महिला की फेसबुक से फोटो लेकर फेक आइडी बनाई है। एस्कार्ट सर्विस प्रदाता बताकर महिला मोबाइल नंबर डाला गया था। साइबर सेल ने मामले की जांच की तो पता चला कि ताजगंज क्षेत्र के श्यामो निवासी मनोज कुमार ने महिला की फेक आइडी बनाई थी। आरोपित की महिला के पति से दोस्ती थी। उसने महिला से दोस्ती को कहा। महिला ने इन्कार कर दिया। अपने घर में एंट्री भी बंद करा दी थी। इसके बाद बौखलाकर यह हरकत की। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि आरोपित मनोज कुमार के खिलाफ आइटी एक्ट और छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था। उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी