Cyber Crime: साइबर शातिर को रिश्तेदार समझकर, आगरा के व्‍यापारी ने खाते में डाल दिए दस हजार रुपये

एमएम गेट का किराना व्यापारी हुआ साइबर शातिर की चालबाजी का शिकार। किराना व्यापारी के अनुसार बातचीत के दौरान आरोपित ने उनके आधार व पैन कार्ड का नंबर ले लिया। उन्होंने आरोपित के खाते में रकम डाल दी। मामले की शिकायत साइबर सेल में की गई है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:10 PM (IST)
Cyber Crime: साइबर शातिर को रिश्तेदार समझकर, आगरा के व्‍यापारी ने खाते में डाल दिए दस हजार रुपये
आगरा में साइबर शातिर ने व्‍यापारी को चपत लगा दी है।

आगरा, जागरण संवाददाता। एमएम गेट इलाके में रहने वाले किराना व्यापारी ने साइबर शातिर को रिश्तेदार समझकर उसके खाते में दस हजार रुपये डाल दिए। कई बाद जब रिश्तेदार से बात की तो अपने साथ हुई धोखाधडी का पता चला। पीड़ित ने एमएम गेट थाने में तहरीर देने के साथ ही साइबर क्राइम सेल के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की है।

किराना व्यापारी अमर दुआ ने बताया कि घटना 15 जून की है। वह अपनी दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर फाेन आया। दूसरी आेर से बात करने वाले युवक ने अपना नाम मनीष बताया। इस पर अमर को लगा कि दिल्ली में रहने वाले उनके रिश्तेदार मनीष का बात कर रहे हैं। उसकी आवाज से शक होने पर उन्होंने पूछा कि यह कौन सा नंबर है। युवक ने बताया कि यह उसका नया मोबाइल नंबर है। इसके बाद मनीष कहने लगा कि लाकडाउन के चलते उसका वेतन अटक गया है। उनसे दस हजार रुपये खाते में डालने की कहा। रकम कुछ दिन बाद वापस करने की कहा।

आरोपित ने अपने साथी का खाता नंबर देकर रकम जमा कराने की कहा। किराना व्यापारी के अनुसार बातचीत के दौरान आरोपित ने उनके आधार व पैन कार्ड का नंबर ले लिया। उन्होंने आरोपित के खाते में रकम डाल दी। दाे दिन बाद भी रुपये नहीं लौटाने पर उन्होंने मनीष और उसके साथी के नंबर पर फोन किया तो वह बंद थे। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में रहने वाले रिश्तेदार मनीष को फोन किया, उन्होंने ऐसा कोई फाेन करने से मना किया। इस पर उन्हें अपने धोखाधड़ी का पता चला, पीड़ित ने थाने पर तहरीर देने के साथ ही एसएसपी द्वारा साइबर क्राइम सेल द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की है।

chat bot
आपका साथी