Protest against Agriculture Bill: कृषि विधेयकों को किया जाए निरस्त, कांग्रेस का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर एसीएम फिफ्थ को सौंपा ज्ञापन।

Protest against Agriculture Bill राज्यपाल से की राष्ट्रपति को संस्तुति करने की मांग। कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर एसीएम फिफ्थ को सौंपा ज्ञापन। राज्यपाल को नामित ज्ञापन एसीएम फिफ्थ वीरेंद्र कुमार मित्तल को सौंपकर कृषि विधेयकों को निरस्त करने की मांग की गई।

Publish Date:Sat, 28 Nov 2020 02:12 PM (IST) Author: Tanu Gupta

आगरा, जागरण संवाददाता। किसानों के सम्मान में शनिवार को कांग्रेस मैदान में उतरी। तीनों कृषि विधेयकों को निरस्त करने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। राज्यपाल को नामित ज्ञापन एसीएम फिफ्थ वीरेंद्र कुमार मित्तल को सौंपकर कृषि विधेयकों को निरस्त करने की मांग की गई।

शहर कांग्रेस कमेटी के बैनर तले कांग्रेसी शनिवार दोपहर 12 बजे कलक्ट्रेट पहुंचे। कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर उन्होंने भाजपा शासित राज्यों में किसानों को दिल्ली जाने से रोकने की निंदा की। शहर अध्यक्ष देवेंद्र कुमार चिल्लू ने कहा कि तीनों कृषि विधेयक किसान विरोधी हैं। पूरे देश के किसान एकजुट होकर इन विधेयकों का विरोध कर रहे हैं, लेकिन केंद्र व भाजपा की सामंतशाही सरकारों के कानों पर देश के अन्नदाता की आवाज का कोई असर नहीं पड़ रहा है। शांतिपूर्वक व गांधीवादी तरीकों से विधेयकों को वापस लेने के लिए दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर भाजपा शासित राज्याें में पुलिस-प्रशासन ने बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया, जो लोकतंत्र में सीधे-सीधे स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति का खुला हनन है। कांग्रेसियों ने कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य विधेयक, कृषक सशक्तिकरण व संरक्षण एवं कीमत आश्वासन व कृषि सेवा पर करार विधेयक को अविलंब निरस्त करने, किसानों के हित में डा. एमएस स्वामीनाथन की कृषि सुधार के संबंध में दी गई रिपोर्ट को लागू करने की मांग की। कांग्रेसियों ने राज्यपाल से देश के अन्नदाता किसानों को उद्योगपतियों का गुलाम बनाने से बचाने को तीनों कृषि विधेयकों को अविलंब निरस्त करने की संस्तुति राष्ट्रपति से करने की मांग की। प्रदर्शन में नंदलाल भारती, मोहसिन काजी, अहमद हसन, आइडी श्रीवास्तव, प्रो. शिल्पा दीक्षित, विराग जैन, राघवेंद्र सिंह मीनू, अनुज शिवहरे, अजहर वारसी, बासित अली, अदनान कुरैशी आदि मौजूद रहे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.