UP Panchayat Election: पंचायत चुनाव को कांग्रेस ने बनाए वार्ड संयोजक और प्रभारी

संयोजकों व प्रभारियों के माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे पंचायत चुनाव लड़ने के इच्‍छुक प्रत्याशियों के आवेदन। भाजपा ने सबसे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को सौंपी थी चुनाव के लिए जिम्मेदारी। कई वार्डों में दो-दो प्रभारी और संयोजक बनाए गए हैं। चुनाव संयोजक और सह-संयोजक भी बनाए।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 02:13 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 02:13 PM (IST)
UP Panchayat Election: पंचायत चुनाव को कांग्रेस ने बनाए वार्ड संयोजक और प्रभारी
आगररा में कांग्रेस पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।

अागरा, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। पार्टी ने पंचायत चुनाव को वार्ड प्रभारी और वार्ड संयोजकों की लिस्ट जारी कर दी है। इनके माध्यम से ही चुनाव लड़ने वाले इच्छुक प्रत्याशियों के आवेदन जिला कांग्रेस कमेटी प्राप्त करेगी।

उप्र में पंचायत चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। प्रशासन जहां चुनाव की तैयारियों में व्यस्त है, वहीं राजनीतिक दलों ने भी इसके लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। भाजपा ने सबसे पहले पंचायत चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी थी। अब कांग्रेस ने भी इस दिशा में कदम आगे बढ़ाया है। उसने जिला पंचायत चुनाव का संयोजक किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव उमाशंकर उपाध्याय को बनाया है। सह-संयोजक महिला सभा की जिलाध्यक्ष अनीता जेम्स को बनाया गया है। इसके साथ ही वार्डों में संयोजक प्रभारी बनाए गए हैं। एत्मादपुर प्रथम व तृतीय, बरौली अहीर पंचम, अछनेरा चतुर्थ, फतेहपुर सीकरी तृतीय, फतेहपुर सीकरी/अकोला, अकोला प्रथम, जगनेर एवं खेरागढ़, खेरागढ़ द्वितीय, शमसाबाद तृतीय, फतेहाबाद चतुर्थ, पिनाहट एवं बाह, बाह एवं जैतपुर कलां वार्ड में दो-दो वार्ड संयोजक बनाए गए हैं। इसी तरह खंदौली प्रथम, अकोला प्रथम में दो-दो वार्ड प्रभारी बनाए गए हैं।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू ने बताया कि पार्टी को पूरा भरोसा है कि इस बार उसके प्रत्याशी अधिक से अधिक संख्या में जीतेंगे। वार्ड संयोजकों व वार्ड प्रभारियों के माध्यम से ही प्रत्याशियों के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी