कांंग्रेस ने दिया आगरा में मृतक सफाई कर्मचारी के परिवार को भरोसा, आर्थिक के साथ कानूनी मदद करेगी पार्टी

सलमान खुर्शीद और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने की अरुण के स्वजन से मुलाकात। स्वजन से मांगी एकाउंट डिटेल्स 30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी पार्टी। सलमान खुर्शीद ने अरुण के परिवार को शुक्रवार तक सहायता पहुंचाने की बात कही। जान का मुआवजा नहीं हो सकता।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:55 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:55 PM (IST)
कांंग्रेस ने दिया आगरा में मृतक सफाई कर्मचारी के परिवार को भरोसा, आर्थिक के साथ कानूनी मदद करेगी पार्टी
मृतक सफाईकर्मी के घर पहुंचे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, नसीमुद्दीन सिद्दीकी।

आगरा, जागरण संवाददाता। पुलिस हिरासत में मारे गए अरुण वाल्मीकि के स्वजन से गुरुवार शाम वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात की। अरुण की मां को हरसंभव मदद का आश्वासन देते हुए उन्होंने एकाउंट की डिटेल्स मांगी, जिससे कि 30 लाख रुपये का चेक दिया जा सके। उन्होंने कांग्रेस की ओर से कानूनी मदद करने की बात कही।

सलमान खुर्शीद ने मीडिया से वार्ता में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से अरुण की मौत के सवाल पर कहा कि हम यहां वकीलों की टीम लेकर आए हैं। साक्ष्य एकत्र कर आगे निर्णय लेंगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट को झुठला नहीं सकते हैं। उसकी समीक्षा कर आगे बहस करेंगे। उन्होंने कहा कि उप्र में लगातार जो हो रहा है, वह घिनौनी बात है। लोकतंत्र पर हमला और इंसानियत पर प्रश्नचिह्न लग रहा है। यह रुकना चाहिए। पुलिस हिरासत में अरुण की मौत के मामले में दोषियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने अरुण के परिवार को शुक्रवार तक सहायता पहुंचाने की बात कही।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा... अंधेर नगरी चौपट राजा

उप्र कांग्रेस सोशल मीडिया सेल के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक का जिक्र है। पुलिस द्वारा की गई मारपीट के भय की वजह से ही हार्ट अटैक आया होगा। सारा दोष सरकार और सरकारी मशीनरी का है। गरीब परिवार को न्याय मिलने के साथ अराजकता रुकनी चाहिए। पुलिस द्वारा अज्ञात में मुकदमा लिखे जाने पर उन्होंने कहा कि हम वकील लेकर आए हैं, बात करेंगे। पुलिस कस्टडी में मौत होने पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखा जाना, अंधेर नगरी चौपट राजा की कहावत को चरितार्थ करता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा न्याय के लड़ती रही है और हमेशा लड़ती रहेगी। प्रियंका गांधी वाड्रा को सीतापुर में ढाई दिन तक हिरासत में रखा गया। हम संविधान प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जान का मुआवजा नहीं हो सकता, यह केवल एक मदद है, भरपाई नहीं हो सकती। अरुण के परिवार के साथ पूरी पार्टी है।

यह रहे मौजूद

प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह, प्रदेश सचिव अमित सिंह, श्याम सुंदर उपाध्याय, जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू, शहर अध्यक्ष देवेंद्र कुमार चिल्लू, भारत भूषण गप्पी, राम टंडन, दुष्यंत शर्मा, डा. मधुरिमा शर्मा, आइडी श्रीवास्तव, अनुज शिवहरे, अदनान कुरैशी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी