Paras Hospital Agra: मानवाधिकार आयोग तक पहुंची आगरा के श्री पारस हास्पिटल की शिकायत

Paras Hospital Agra पीड़ित अशोक चावला ने आयोग से उच्च स्तरीय जांच की मांग। हास्पिटल संचालक को प्रशासन द्वारा क्लीनचिट देने पर उठाए सवाल। पारस हास्पिटल प्रकरण में फेसबुक पर न्यायनीति नाम से फेसबुक पेज बनाया गया है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:45 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:45 AM (IST)
Paras Hospital Agra: मानवाधिकार आयोग तक पहुंची आगरा के श्री पारस हास्पिटल की शिकायत
पीड़ित अशोक चावला ने मानवाधिकार आयोग से उच्च स्तरीय जांच की मांग।

आगरा, जागरण संवाददाता। श्री पारस हास्पिटल प्रकरण अब मानवाधिकार आयोग तक पहुंच गया है। हास्पिटल में अपने पिता और छोटे भाई की पत्नी को खोने वाले पीड़ित ने अब आयोग से उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। उन्होंने प्रशासन द्वारा हास्पिटल संचालक को क्लीनचिट देने पर सवाल उठाए हैं।

राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष से की गई शिकायत में कृष्णा कालोनी निवासी अशोक चावला ने आपबीती बताई है। शिकायती पत्र के अनुसार, 26 अप्रैल को श्री पारस हास्पिटल में भर्ती उनके पिता वासुदेव चावला की मौत हुई थी। जबकि उनके भाई अमित की पत्नी की 27 अप्रैल को इसी हास्पिटल में मौत हो गई। जबकि डा. अरिंजय जैन दोनों की तबियत में सुधार बता रहे थे। कुछ दिन पहले श्री पारस हास्पिटल के संचालक डा. अरिंजय जैन का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें वह माकड्रिल करने और 22 मरीजों के छंटने की बात कह रहे थे। इस मामले की जांच में प्रशासनिक अधिकारियों की कमेटी डाक्टर को क्लीनचिट दे चुकी है। इसमें 26 अप्रैल को हास्पिटल संचालक द्वारा 26 और 27 अप्रैल को सीसीटीवी कैमरे बंद किए जाने का भी जिक्र नहीं है। अब प्रशासन इस मामले को उठाने वाले लोगों को धमकाकर शांत कराना चाहता है। पीड़ितों पर भी तरह-तरह से दबाव बनाया जा रहा है। अशोक चावला ने आयाेग से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने मामले की सीबीआइ जांच की भी मांग उठाई है। आयोग की ओर से शिकायत मिलने की पुष्टि के लिए शिकायतकर्ता को ईमेल भेजा गया है।

इंटरनेट मीडियो पर छाया मामला

पारस हास्पिटल प्रकरण में फेसबुक पर न्यायनीति नाम से फेसबुक पेज बनाया गया है। इस पर न्याय के लिए संघर्ष किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा हास्पिटल संचालक को क्लीनचिट दिए जाने के मामले में सवाल उठाए गए हैं। इस फेसबुक पेज को 46 हजार लोग देख चुके हैं। तमाम लोग कमेंट कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी