Community Toilet in Agra: सरकार, यहां तो दोपहर में भी सामुदायिक शौचालय रहते हैं बंद

Community Toilet in Agra एमजी रोड के सात शौचालयों में पड़ा ताला निगम के अफसरों की लचर कार्यशैली से लोग परेशान। नगर निगम कार्यालय के मुख्य गेट के समीप सेंट जोंस चौराहा नालबंद चौराहा सुभाष पार्क के पास दो कलक्ट्रेट के गेट के पास प्रतापपुरा के समीप ताले लटके थे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:45 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:45 AM (IST)
Community Toilet in Agra: सरकार, यहां तो दोपहर में भी सामुदायिक शौचालय रहते हैं बंद
सूरसदन चौराहा पर बने सामुदायिक शाैचालय के दरवाजे पर दिन में लगा ताला।

आगरा, जागरण संवाददाता। मंशा थी एमजी रोड पर कोई भी व्यक्ति खुले में लघु शंका न करे। इसके लिए सात निश्शुल्क सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया गया लेकिन नगर निगम के अफसरों की लचर कार्यशैली के चलते सभी शौचालय बंद हैं। शौचालय बंद होने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। इसकी शिकायत मेयर नवीन जैन और नगरायुक्त निखिल टीकाराम से की गई है। 

हद तो यह है कि नगर निगम की नाक के ठीक नाक के नीचे बना सामुदायिक शाैचालय के दरवाजे तक पर दिन में ताला लटका रहता है। जिस विभाव की जिम्मेदारी है लोगों की सुविधा मुहैया कराने की वही विभाग शाैचालय निर्माण के बाद भूल गया है कि इसे जनता की सुविधा के लिए बनाया गया है तो लोगों के लिए खाेला भी तो जाए। लेकिन इस ओर अधिकारी उदासीन हैं। 

यह शौचालय मिले बंद 

नगर निगम कार्यालय के मुख्य गेट के समीप, सेंट जोंस चौराहा, नालबंद चौराहा, सुभाष पार्क के पास दो, कलक्ट्रेट के गेट के पास, प्रतापपुरा के समीप।

- आए दिन शौचालय बंद रहते हैं। इसकी शिकायत नगर निगम के अफसरों से की जा चुकी है।

जीएस गुप्ता, धाकरान चौराहा

- शौचालयों की सही तरीके से देखभाल न होने का नतीजा है। शौचालय चालू होने चाहिए।

रीबा सिंह, नालबंद चौराहा

- सामुदायिक शौचालय बंद होना सामान्य बात है। जनता को इससे परेशान होना पड़ता है। लोग मजबूरन खुले में लघु शंका करते हैं।

नरेश पारस, समाजसेवी

- एमजी रोड स्थित सभी शौचालयों को व्यवस्थित किया जा रहा है। टेंडर की समयावधि खत्म हो गई है। री-टेंडर किया जा रहा है। जल्द ही शौचालय चालू होंगे।

निखिल टीकाराम, नगरायुक्त 

chat bot
आपका साथी